जम्मू-कश्मीर में रिकवर हुआ कोरोना के 'डेल्टा प्लस वैरिएंट' का पहला मरीज
जम्मू-कश्मीर में रिकवर हुआ कोरोना के 'डेल्टा प्लस वैरिएंट' का पहला मरीज
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में डेल्टा प्लस कोरोना स्ट्रेन का मरीज ठीक हो गया है. जम्मू गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (GMC) के प्रिंसिपल और डीन शशि सुधन शर्मा ने इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने कहा है कि डेल्टा प्लस वेरिएंट पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई थी, मगर अब मरीज बिल्कुल ठीक हो गया है.

स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि डेल्टा प्लस वेरिएंट का केस मिलना किसी चुनौती से कम नहीं था. मेडिकल कालेज जम्मू अस्पताल ने कटड़ा के रहने वाले एक शख्स में यह वेरिएंट पाया गया था, जो कि तीर्थयात्रियों के लिए आधार शिविर के रूप में काम करता है. इसका सैंपल दिल्ली की प्रयोगशाला में भेजा गया था जहां इस वायरस की पुष्टि हुई थी. डेल्टा प्लस की पुष्टी 39 वर्षीय एक शख्स में हुई थी, जो कि माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के कर्मचारी हैं. कर्मचारी गुफा मंदिर के रास्ते में हिमकोटि में पदस्थ थे और इन दिनों अवकाश पर थे. काम को एक बार फिर शुरू करने लिए उन्होंने अपनी कोरोना जांच करवाई थी, जिसमें उनमें खतरानाक डेल्टा प्लस कोविड वेरिएंट की पुष्टी हुई थी. उनमें कोरोना के हल्के लक्षण थे.

बता दें कि कोरोना वायरस का एक नया वेरिएंट ‘डेल्टा प्लस’, डेल्टा वेरिएंट का विकसित रूप है. इससे पहले डेल्टा वेरिएंट मिला था. कोरोना की दूसरी लहर में ज्यादातर लोग इसी डेल्टा वेरिएंट से संक्रमित हुए थे. वैज्ञानिकों के अनुसार, डेल्टा वेरिएंट ही विकसित होकर डेल्टा प्लस बन गया है. केंद्र सरकार इस पर लगातार नजर रख रही है.

डाबर इंडिया ने 550 करोड़ रुपये की सबसे बड़ी इंदौर निर्माण इकाई के निर्माण में किया प्रवेश

सरकार ने वॉयस बीपीओ उद्योग के लिए दिशा-निर्देशों को किया जारी

अमेज़न इंडिया ग्राहकों के बीच बढ़ाएगा अपना विश्वास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -