डाबर इंडिया ने 550 करोड़ रुपये की सबसे बड़ी इंदौर निर्माण इकाई के निर्माण में किया प्रवेश
डाबर इंडिया ने 550 करोड़ रुपये की सबसे बड़ी इंदौर निर्माण इकाई के निर्माण में किया प्रवेश
Share:

एफएमसीजी प्रमुख डाबर इंडिया लिमिटेड ने बुधवार को मध्य प्रदेश में अपनी सबसे बड़ी, सबसे आधुनिक और पर्यावरण के अनुकूल विनिर्माण सुविधा का निर्माण शुरू कर दिया है। लगभग 550 करोड़ रुपये के चरणबद्ध निवेश के साथ स्थापित होने के कारण, यह नई इकाई डाबर के खाद्य उत्पादों आयुर्वेदिक दवाओं और स्वास्थ्य की खुराक की एक श्रृंखला का निर्माण करेगी।

राज्य सरकार की मेगा प्रोजेक्ट योजना के साथ-साथ केंद्र की उत्पादन-लिंक्ड प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना के तहत नई सुविधा की योजना बनाई गई है। निर्माण का पहला चरण 2021-22 वित्तीय वर्ष के अंत तक पूरा करने के लिए निर्धारित है। इंदौर के पास स्मार्ट इंडस्ट्रियल पार्क में स्थित, इकाई शुरू में लगभग 1,250 लोगों को और अंतिम चरण के अंत में 3,000 से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार प्रदान करेगी। मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहित मल्होत्रा ​​ने कहा- "यह दुनिया के सबसे बड़े आयुर्वेदिक उत्पादों और दवाओं के निर्माता और भारतीय खाद्य और पेय पदार्थ श्रेणी में बाजार के नेता के रूप में हमारी स्थिति को मजबूत करने की दिशा में एक कदम है।"

संचालन कार्यकारी निदेशक शाहरुख ए खान ने कहा कि 51 एकड़ का संयंत्र दुनिया भर में डाबर के लिए सबसे बड़ी विनिर्माण सुविधाओं में से एक बन जाएगा और विश्व स्तरीय उत्पाद बनाने के लिए अत्याधुनिक तकनीक से लैस होगा। उन्होंने कहा कि संयंत्र पूरी तरह से स्वचालित प्रसंस्करण और पैकिंग लाइनों के साथ-साथ आपूर्ति श्रृंखला और गुणवत्ता प्रबंधन को अनुकूलित करने के लिए अत्याधुनिक वेयरहाउसिंग बुनियादी ढांचे की सुविधा प्रदान करेगा।

बीते 24 घंटों में पहले के मुकाबले कम हुआ कोरोना, एक दिन में हुई 1,321 मरीजों की मौत

फिर विवादों में घिरी लोकगायिका गीता रबारी, अब इस मामले में दर्ज हुई FIR

WTC Final: भारतीय टीम की हार का जिम्मेदार कौन ? विराट कोहली ने बताई वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -