कोसी-सीमांचल में कोरोना से शुरू हुआ मौत का सिलसिला, अररिया में महिला ने दम तोड़ा
कोसी-सीमांचल में कोरोना से शुरू हुआ मौत का सिलसिला, अररिया में महिला ने दम तोड़ा
Share:

बिहार के कोसी और सीमांचल में इस वर्ष कोविड से पहली मौत अररिया जिले में हुई है। अररिया जिले के सिकटी प्रखंड की कौआकोह पंचायत में 70 साल की महिला की कोविड से मौत की पुष्टि स्वास्थ्य मंत्रालय ने की है। मृत महिला फारबसिगंज प्रखंड के सिमराहा गांव की रहने वाली थी। महिला कुछ दिन पूर्व वह अपने दामाद के घर गई हुई थी, जहां उनकी तबीयत खराब हो गई। बुधवार को अररिया सदर हॉस्पिटल में हुई जांच में कोविड पॉजिटिव मिली थी। मौत की खबर मिलते ही स्वास्थ्य मंत्रालय में हड़कंप पैदा हो गया। जिला स्वास्थ्य समिति के DPM रेहान असरफ ने अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर मेडिकल टीम को मेडिकल व पीपी कीट, मास्क, सैनिटाइजर के साथ कौआकोह भेजा। उस वार्ड को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा चुका है। टीम ने शव का मेडिकेटेड तरीके से डिस्पोजल कर दिया। 

मार्च में 15 मरीज मिले: आंकड़ों पर गौर करें तो कोसी व सीमाचंल में कोविड ने फिर से पांव पसारना शुरू कर दिया है। मार्च माह में सहरसा में 5 मरीज, सुपौल में दो मरीज, मधेपुरा में एक मरीज, कटिहार में चार व किशनगंज में एक मरीज मिले। वहीं गुरुवार को एक ही दिन अररिया के तीन अलग-अलग प्रखंडों में एक-एक पॉजिटिव केस मिले हैं। इसलिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य मंत्रालय ने जांच में तेजी लाने के साथ-साथ लोगों को सतर्कता बरतने की हिदायत दी है।
 
एक दिन में 107 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले: बिहार में कोविड जांच के दौरान गुरुवार को एक दिन में 107 नये कोविड-19 संक्रमित मरीजों की पहचान की गयी। राज्य में 44 दिनों के उपरांत कोविड के नये संक्रमितों की संख्या ने पुन: 100 की संख्या को पार कर चुका है। जिसके पूर्व 02 फरवरी को राज्य में 118 नये कोरोना संक्रमितों की पहचान कर ली गई थी। जिसके उपरांत संक्रमितों की संख्या कमी आती जा रही है। बीते 7 दिनों से राज्य में 20 से 49 नये कोविड संक्रमित औसतन मिल रहे थे। स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली सूचना के अनुसार राज्य के 38 में 26 जिलों में नये कोरोना संक्रमितों की पहचान की गयी। इनमें पटना में सर्वाधिक 27 नये संक्रमितों की पहचान की गयी जबकि भागलपुर में 11 नये संक्रमित मिले। शेष अन्य जिलों में दस से कम नये संक्रमितों की पहचान हो चुकी है।

काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद मामले में नया मोड़, कोर्ट ने जारी किया नोटिस

मास्क पहनने से मना कर रहे थे मुसाफिर, एयर एशिया ने 2 यात्रियों को विमान से उतारा

MP: शादी में हो रहे डांस और बैंड-बाजों पर लगेगी पाबंदी!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -