MP: शादी में हो रहे डांस और बैंड-बाजों पर लगेगी पाबंदी!

Mar 19 2021 11:18 AM
MP: शादी में हो रहे डांस और बैंड-बाजों पर लगेगी पाबंदी!

जबलपुर: शादी में नाच-गाना और बैंड बाजा ना हो तो कैसी शादी, क्या शादी...! अगर शादी में यह सब ना हो तो शादी हो ही नहीं सकती है। वैसे हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के जबलपुर में मुस्लिम धर्मगुरू शादियों में हो रहे डांस और बैंड बाजों पर पाबंदी लगाने का विचार कर रहे हैं। जी हाँ, हाल ही में सामने आई खबरों को माने तो मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा कि, 'महिला पुरूषों का शादियों में डांस करना शरिया कानून के हिसाब से गलत है।' इसी के साथ उन्होंने शादियों में बैंड बाजे को भी गलत बताया है। खबरों के अनुसार जबलपुर में धर्मगुरूओं ने इन दोंनो पर पाबंदी लगाने के लिए बैठक कर गंभीर विचार विमर्श किया है।

जी दरअसल बीते दिनों ही शहर के रानीताल ईदगाह में मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरूओं की एक बैठक हुई है। इस दौरान बैठक में उन सभी मु्द्दों पर बात की जो शरिया के हिसाब से सही नहीं है। इसी बीच बैठक में सबसे ज्यादा चर्चा शादी विवाह और अन्य पारिवारिक कार्यक्रमों में होने वाले खर्चों पर हुई। इस बैठक में कहा गया कि शरिया कानून के हिसाब से शादी का कार्यक्रम बड़ी ही सादगी से होना चाहिए। इसके अलावा यह भी कहा गया कि शादी में परिवार के सदस्य ही मौजूद रहें और वर-वधू की सहमति से परिजनों के साथ सहभोज कर विवाह संपन्न कराएं। शादी के नाम पर फिजूलखर्ची करना ठीक नहीं है।

इस बीच डॉ. मौलाना मो. मुशाहिद रजा सिद्धीकी ने कहा, 'आज कल लोग एक दूसरे की होड़ करने के लिए लोन लेकर शादी करते हैं। ताकि समाज में उनका रूतबा बना रहे। इस रूतबे के चक्कर में घर का मुखिया कर्ज के बोझ तले दब जाता है। जिसका पारिवारिक स्थिति पर काफी बुरा असर पड़ता है।' इस दौरान धर्मगुरुओं ने कहा कि, 'बैठक में अभी सुझाव लिए गए हैं, जिन पर विचार किया जा रहा है। जल्द ही मुफ्ती ए आजम इस संबंध में पूरी गाइड लाइन जारी करेंगे।'

क्या पूरे देश में फिर लगेगा लॉकडाउन ? 24 घंटों में मिले करीब 40000 नए केस

खतरों के खिलाड़ी 11 में अर्जुन बिजलानी के साथ बिग बॉस का ये मशहूर कंटेस्टेंट आएगा नजर

नासा का नेतृत्व करने के लिए फ्लोरिडा के पूर्व सीनेटर बिल नेल्सन को किया जा सकता है नामित