इंडियन एयरफोर्स की ताकत में होगा इज़ाफ़ा, आज अपाचे अटैक हेलीकॉप्‍टर की पहली खेप पहुंचेगी भारत
इंडियन एयरफोर्स की ताकत में होगा इज़ाफ़ा, आज अपाचे अटैक हेलीकॉप्‍टर की पहली खेप पहुंचेगी भारत
Share:

ग़ाज़ियाबाद: इंडियन एयरफोर्स के लड़ाकू विमान और हेली‍कॉप्‍टरों के बेड़े में शामिल होने वाले अमेरिकी लड़ाकू हेलीकॉप्‍टर अपाचे के लिए प्रतीक्षा खत्‍म हो रही है. सूत्रों के अनुसार शनिवार (27 जुलाई) को इस लड़ाकू हेलीकॉप्‍टर की पहली खेप गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरबेस पहुंचने वाली है. इस पहली खेप में 3 से 4 हेलीकॉप्‍टर शामिल होने की संभावना जताई जा रही है.

यूएस से अपाचे हेलीकॉप्‍टर की पहली खेप शनिवार को भारत पहुंच तो रही है, किन्तु पठानकोट में अपाचे की पहली स्क्वाड्रन की तैनाती के लिए एक माह और प्रतीक्षा करनी होगी. उल्लेखनीय है कि भारत ने अमेरिका से 22 अपाचे हेलीकॉप्टर्स का करार किया है. सूत्रों के अनुसार अपाचे हेलीकॉप्टर्स 27 जुलाई को AN 224 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट से गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पहुंचेंगे. इन्हें यहां तैयार किया जाएगा और अगस्त के अंतिम सप्ताह में उन्हें इंडियन एयर फ़ोर्स में औपचारिक रूप से शामिल करने के लिए पठानकोट भेजा जाएगा.

अपाचे की पहली स्क्वाड्रन पठानकोट में तैनात रहेगी, जिसके पहले कमांडिंग अधिकारी ग्रुप कैप्टन एम शायलू होंगे. पठानकोट में पहले से ही तैनात एयरफोर्स की 125 हेलीकॉप्टर स्क्वाड्रन(125 H SQUADRON) फिलहाल MI -35 हेलीकॉप्टर्स का इस्तेमाल करती है और अब ये देश की पहली अपाचे स्क्वाड्रन होगी. दूसरी स्क्वाड्रन असम के जोरहाट में तैनात की जाएगी. संभावना है कि 2020 तक सभी अपाचे इंडियन एयरफोर्स को मिल जाएंगे. 

नीरव मोदी के घाटे से उबरा पीएनबी, पहली तिमाही में हासिल किया शुद्ध लाभ

बैंक आफ बड़ौदा को पहली तिमाही में हुआ इतने करोड़ रुपये का मुनाफा

पेट्रोल के दाम में आई गिरावट ,जाने नई कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -