नीरव मोदी के घाटे से उबरा पीएनबी, पहली तिमाही में हासिल किया शुद्ध लाभ

Jul 26 2019 05:35 PM
नीरव मोदी के घाटे से उबरा पीएनबी, पहली तिमाही में हासिल किया शुद्ध लाभ

नई दिल्ली : पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 1,019 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ है. बैंक को बीते वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 940 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था, जबकि पिछले वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही में पीएनबी को 4,749.64 करोड़ रुपये का लॉस हुआ था. पीएनबी ने बताया है कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में उसकी कुल आमदनी बीते वित्त वर्ष के 15,072.41 करोड़ रुपये की तुलना में बढ़कर 15,161.74 करोड़ रुपये हो गई.

पीएनबी के आंकड़ों पर प्रतिक्रिया देते हुए बैंक के एमडी सुनील मेहता ने कहा कि, 'बैंक का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है और हमने 1019 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ प्राप्त किया है. हमने कई सेंट्रल लोन प्रोसेसिंग सेंटर बनाए. अपने रिस्क मैनेजमेंट सेंटर को सशक्त किया. गत वर्ष और पिछली तिमाही के अनुपात में ग्रॉस एनपीए और नेट एनपीए लेबल भी कम हुआ है. हमने एनपीए को कम करने की दिशा में बेहतर कार्य किया.'

डेढ़ वर्ष पूर्व नीरव मोदी घोटाला सामने आने के बाद काफी समय से बैंक घाटे में चल रहा था. हालांकि अब इन बातों को पीछे छोड़ते हुए वर्तमान वित्त वर्ष की पहली तिमाही (अप्रैल- जून 2019) में पीएनबी ने शुद्ध मुनाफा प्राप्त कर लिया है. इस दौरान बैंक की संपत्ति की गुणवत्ता में भी सुधार देखा गया है.

रेल मंत्री बोले, फिलहाल किराया बढ़ाने की कोई योजना नहीं

एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया पर लगा 3,050 करोड़ का जुर्माना, जानें वजह

दिवंगत कारोबारी पोंटी चड्ढा के कारोबारी साम्राज्य का बंटवारा होगा