म्यांमार की सेना और आतंकियों के बीच फायरिंग, शिकार हुई 2 महिलाएं
म्यांमार की सेना और आतंकियों के बीच फायरिंग, शिकार हुई 2 महिलाएं
Share:

म्यांमार की सेना और विद्रोहियों के बीच हुई गोलीबारी में दो रोहिंग्या मुस्लिम महिलाओं जान चली गई, वहीं सात अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. यह घटना अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के उस आदेश के चंद रोज बाद घटी है, जिसमें उसने रोहिंग्या मुसलमानों का नरसंहार रोकने के लिए म्यांमार को सभी उपाय करने को कहा था. आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में भी एक विस्फोट में चार रोहिंग्या बच्चों की मौत हो गई थी.

मिली जानकारी के मुताबिक सैन्य प्रवक्ता जॉ मिन तुन ने बताया कि एक महिला की जहां मौके पर ही मौत हो गई, वहीं दूसरी ने उत्तरी रखाइन प्रांत के अस्पताल पहुंचने के बाद दम तोड़ा. सेना ने इन मौतों के लिए अराकान आर्मी को जिम्मेदार ठहराया है.

2017 में किए थे कई हमले: जंहा इस बात का पता चला है कि  अराकान आर्मी ने सेना पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिस इलाके में यह घटना हुई है, वहां पर सेना के साथ उसकी कोई लड़ाई नहीं चल रही है. आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि अगस्त, 2017 में अराकान रोहिंग्या सैलवेशन आर्मी (ARSA) ने रखाइन में पुलिस और सैन्य चौकियों को निशाना बनाते हुए कई हमले किए थे. इसके बाद म्यांमार की सेना ने प्रांत में बड़ी कार्रवाई की थी. संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस कार्रवाई में दस हजार लोग मारे गए और सात लाख से ज्यादा रोहिंग्या मुसलमानों को भागकर पड़ोसी देश बांग्लादेश में शरण लेनी पड़ी.

कोरोना वाइरस का शिकार लोग, 56 की मौत

U19 World Cup: भारत के लिए बड़ी खबर, लगातार टीम इंडिया ने हासिल की 3 जीत

एनआरसी पर नेपाल ने दिया शानदार बयान, कहा-कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -