U19 World Cup: भारत के लिए बड़ी खबर, लगातार टीम इंडिया ने हासिल की 3 जीत
U19 World Cup: भारत के लिए बड़ी खबर, लगातार टीम इंडिया ने हासिल की 3 जीत
Share:

अंडर-19 वर्ल्ड कप में मौजूदा चैंपियन भारत का शानदार प्रदर्शन करने के लिए तैयार है. बीते शुक्रवार यानी 24 जनवरी 2020 को खेले गए ग्रुप-ए के अपने आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हराकर टूर्नामेंट की लगातार अपनी तीसरी जीत दर्ज की. बारिश से प्रभावित मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 23 ओवर में बिना किसी नुकसान के 115 रन बनाए. भारत की तरफ से यशस्वी जयसवाल ने अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया तो वहीं दिव्यांश सक्सेना ने भी अर्धशतकीय पारी की. 

बाद में बारिश की वजह से जब खेल दोबारा शुरू हुआ तब डकवर्थ लुईस के तहत न्यूजीलैंड को 23 ओवर में 192 रन का लक्ष्य दिया गया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने तेज शुरुआत की और पहले विकेट के लिए मजबूत साझेदारी की हालांकि भारतीय स्पिनर रवि बिश्नोई के सर्वाधिक चार और अथर्व अंकोलेकर के तीन विकेट की बदौलत भारत ने कीवी टीम को 21 ओवर में 147 रन पर ढेर कर मैच अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ग्रुप-ए में शीर्ष पर रही और अब उसका मुकाबला 28 जनवरी को क्वार्टरफाइनल में मजबूत ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा.  
दो मुकाबले रद्द

आपकी जानकारी के लिए हमआपको बता दें कि टूर्नामेंट के अन्य मुकाबलों में ग्रुप-सी का पाकिस्तान-बांग्लादेश का मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका और बिना किसी परिणाम के खत्म हुआ. वहीं ग्रुप-डी के अफगानिस्तान-कनाडा मैच में टॉस तक नहीं हो पाया और मैच को बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा.

NZvIND: इन 3 जांबाजों की मदद से न्यूजीलैंड को मात देने उतरेगी टीम इंडिया...

खेलो इंडिया यूथ गेम्‍स 2020: महाराष्ट्र ने फिर से मारी बाजी, 256 पदक के साथ कायम रखी अपनी बादशाहत

भारत को मिली एक और सुपरमॉम बॉक्सर, दो बच्चो की मां ने रिंग में दिखाया अपना कमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -