कोरोना वाइरस का शिकार लोग, 56 की मौत
कोरोना वाइरस का शिकार लोग, 56 की मौत
Share:

बीजिंग: दिनों दिन बढ़ते जा रहे बीमारियों के सिलसिले आज के समय में हर कोई परेशान है वहीं चीन से फैल रहे जानलेवा कोरोना वायरस से लगभग पूरी दुनिया में दहशत का माहौल है. चीन में इस वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. इस रहस्यमय वायरस से अब तक 56 लोगों की मौत हो चुकी है. लगातार फैल रहे इस वायरस से लगभग दो हजार से ज्यादा लोग इन्फेक्टेड हैं. जिसमें 237 की हालत गंभीर बताई जा रही है. महामारी के केंद्र वुहान समेत छह करोड़ की आबादी वाले हुबेई प्रांत में आवाजाही बंद कर दी गई है.

मिली जानकरी के अनुसार वायरस के प्रकोप के चलते चीन में बीते शनिवार से प्रारंभ हुए नए साल (लूनर ईयर) का उल्लास भी फीका पड़ गया है. सान्या शहर समेत कई लोकप्रिय पर्यटक स्थलों को बंद कर दिया गया है. चीन की दीवार के कुछ हिस्से और शंघाई डिजनीलैंड समेत प्रमुख मंदिरों को भी बंद कर दिया गया है. नए साल पर मंदिरों में विशेषष कार्यक्रम होते हैं. अमेरिकी कॉफी चेन स्टारबक्स ने हुबेई प्रांत में एक हफ्ते के लिए अपने सभी आउटलेट बंद कर दिए हैं. मैकडोनाल्ड ने भी प्रांत के पांच शहरों में इस तरह का कदम उठाया है. जबकि चीन के नियंत्रण वाले हांगकांग में इमरजेंसी घोषिषत की गई है.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) चीन के लिए हेल्थ इमरजेंसी पहले ही घोषिषत कर चुका है. पिछले माह मध्य चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से वायरस का संक्रमण शुरू हुआ था. यहीं से सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. लोगों को भीड़ से दूर रहने के साथ ही मास्क और सुरक्षात्मक सूट पहनने को कहा जा रहा है.

इलाज में जुटे डॉक्टर की गई जान:  सरकारी चाइना ग्लोबल टेलीविजन के अनुसार, वुहान में रोगियों के उपचार के दौरान वायरस की चपेट में आए 62 वर्षीय लियांग वुडांग नामक डॉक्टर भी मौत हो गई.

U19 World Cup: भारत के लिए बड़ी खबर, लगातार टीम इंडिया ने हासिल की 3 जीत

एनआरसी पर नेपाल ने दिया शानदार बयान, कहा-कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते...

इस भारतीय ने शौकिया तौर पर जमा कर लिए 19 लाख रू के डाक टिकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -