पाक मंत्री ने कहा- हमने गैस का परीक्षण करने के लिए आंसू गैस छोड़ी
पाक मंत्री ने कहा- हमने गैस का परीक्षण करने के लिए आंसू गैस छोड़ी
Share:

पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद अहमद को सरकार के कर्मचारियों पर परीक्षण के लिए कम मात्रा में आंसू गैस के लिए जवाबी कार्रवाई का सामना करना पड़ा। सरकारी कर्मचारियों के विरोध करने पर पाकिस्तान पुलिस द्वारा आंसू गैस छोड़े जाने के कुछ दिनों बाद, राशिद अहमद ने इस घटना पर प्रकाश डाला, जिसमें कहा गया कि "आंसू गैस का परीक्षण करना आवश्यक था क्योंकि यह लंबे समय से अप्रयुक्त था।" रावलपिंडी में एक समारोह को संबोधित करते हुए, अहमद ने कहा कि इस्लामाबाद पुलिस ने "कम मात्रा में आंसू गैस छोड़ी, और यह परीक्षण करना आवश्यक था क्योंकि आंसू गैस के कनस्तरों को लंबे समय से अप्रयुक्त किया गया था।

पाकिस्तान की पुलिस ने 10 फरवरी को उन सरकारी कर्मचारियों पर आंसू गैस छोड़ी जो उनके वेतन और पेंशन में वृद्धि का विरोध कर रहे थे। बाद में सोशल मीडिया पर लोग आंतरिक मंत्री के खिलाफ गुस्से में भड़क उठे, उन्होंने अपनी टिप्पणी के लिए अहमद से माफी मांगी। मंत्री पर हमला करते हुए, पीएमएल-एन नेता मोहम्मद जुबैर ने कहा- "किसी भी अन्य देश में, इस तरह के एक बयान का मतलब होगा मंत्री की तत्काल गोलीबारी और सरकार से माफी मांगी।"

कम से कम 2,000 लोगों ने इकट्ठा होकर संसद भवन की ओर मार्च करने की योजना बनाई थी, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए आंसू गैस छोड़ी। इससे पहले, रशीद सहित संघीय मंत्रियों ने कहा है कि सरकार प्रदर्शनकारियों की मांगों को पूरा करेगी।

इक्वाडोर में सामने आए कोरोना के नए मामले

इजरायल ने हर दिन 2,000 हवाई यात्रियों को प्रवेश की दी अनुमति

पदनाम को बदलने की घोषणा करते हुए एंटोनी ब्लिंकन ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -