पटाखा गोदाम में आग लगने से 3 साल की बच्ची की मौत
पटाखा गोदाम में आग लगने से 3 साल की बच्ची की मौत
Share:

पन्ना : एमपी के पन्ना जिले के एक गांव में पटाखा गोदाम में आग और फिर विस्फोट होने से दो लोगों के गंभीर रूप से झुलसने और एक 3 वर्षीय बालिका की मौत होने का मामला सामने आया है. घटना का दुखद पहलु यह है कि पीड़ित परिवार में आग से जलने की यह चौथी घटना है, फिर भी सबक नहीं सीखा.

मिली जानकारी के अनुसार पन्ना कोतवाली थाना क्षेत्र के पुरुषोत्तमपुर गांव में बने एक पटाखा गोदाम में उसके मालिक अपनी तीन साल की बच्ची के साथ काम देखने गए थे, उसी दौरान अचानक आग लग गई. आग लगने के बाद धमाके शुरू हुए तो गोदाम मालिक हार्दिक गुप्ता और धीरेंद्र गुप्ता तो बाहर की तरफ भागने में सफल रहे लेकिन उनकी तीन साल की मासूम बच्ची गोदाम से बाहर नहीं निकल पाई. आग ने कुछ ही पलों में पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया और  बच्ची काल के गाल में समा गई. उसके बाद हुए एक बड़े धमाके ने पूरे गोदाम को ताश के पत्ते की तरह ढहा दिया.

इस मामले में एक विशेष बात सामने आई है कि गोदाम मालिक के परिवार में आग से चौथी पीढ़ी प्रभावित हुई है. इस आग में घायल धीरेंद्र के पिता सीताराम की मौत भी इसी तरह के हादसे मे करीब डेढ साल पहले हुई थी और उसकी मां मुन्नी बाई गंभीर रूप से घायल हो गई थी. धीरेंद्र के दादा की भी मौत ऐसी ही एक घटना में हुई थी. ये तीसरी और चौथी पीढ़ी है जो एक बाद फिर धमाकों की शिकार हुई है. इसके बावजूद भी प्रभावित परिवार ने कोई सबक नहीं सीखा.

हालाँकि आग लगने की इस घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया था, लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी तीन साल की मासूम रानी को नही बचाया जा सका.

मुर्शिदाबाद के सरकारी अस्पताल में लगी आग से मचा हड़कंप , एक की मौत

धमाके से बाईक में लगी आग लोगों की बीच मची अफरा-तफरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -