चलती बस में आग लगने से 8 यात्री जिन्दा जले, कई घायल
चलती बस में आग लगने से 8 यात्री जिन्दा जले, कई घायल
Share:

पटना/ बिहार शरीफ : नालंदा जिले के हरनौत में गुरुवार शाम को चलती बस में आठ यात्री जिंदा जल गये. जबकि 10 से अधिक के घायल होने की खबर हैं, घायलों का इलाज बिहारशरीफ सदर अस्पताल में चल रहा है. बस में करीब 50 लोग सवार थे .इस दिल दहला देनेवाली घटना में बस में रखे फल पकानेवाले रसायन कैल्सियम कार्बाइड से आग लगने की आशंका है.मुख्यमंत्री ने घटना की जांच के आदेश के अलावा मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख का मुआवजा देने का एलान किया है.

मिली जानकारी के अनुसार पटना के मीठापुर बस स्टैंड से शेखपुरा के लिए चली थी. शाम साढ़े पांच बजे यह हरनौत बाजार पहुंची. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जैसे ही वह थाना मोड़ के पास पहुंची, अचानक बस के अगले हिस्से से आग की लपटें निकलने लगीं.पल भर में आग पूरी बस में फ़ैल गई . ड्राइवर और खलासी कूद कर फरार हो गये. धू-धू कर जल रही बस के करीब जाने की कोई हिम्मत नहीं कर पा रहा था. बस में एक ही दरवाजा होने से यात्री नहीं निकल पाए. कुछ यात्रियों ने खिड़कियों से कूद कर जान बचाई. लेकिन जो अंदर रह गए वे बुरी तरह जल गए. उनकी शिनाख्त भी मुश्किल है. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जैसे तैसे स्थानीय लोगों की मदद से हालात पर काबू पाया .

नालंदा के डीएम डॉ त्याग राजन एसएम ने बताया कि बस के इंजन के पास बोरे में फल पकाने वाला रसायन कैल्सियम कार्बाइड रखा हुआ था, जिसके कारण यह हादसा हुआ.एसपी कुमार आशीष ने अब तक आठ लोगों के मरने की पुष्टि की है, जिनमें एक बच्चा भी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस हादसे में आठ लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने घटना के कारणों की जांच का आदेश दिया है. साथ ही मारे गये सभी लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. घायलों का इलाज निशुल्क करने के निर्देश दिए हैं.

यह भी देखें

उत्तरकाशी बस हादसा : 22 शवों और घायलों को लेकर इंदौर पंहुचा विमान

दिल्ली में बस ने रिक्शा और ऑटो को कुचला, दो की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -