उत्तरकाशी बस हादसा :  22 शवों और घायलों को लेकर इंदौर पंहुचा विमान
उत्तरकाशी बस हादसा : 22 शवों और घायलों को लेकर इंदौर पंहुचा विमान
Share:

इंदौर : उत्तरकाशी में हुए तीर्थयात्री बस हादसे में मरने वालो की संख्या बढ़कर 24 हो गई है. हादसे में घायल लोगो और मृतकों के 22 शवों को एयर इंडिया का विमान आज दोपहर इंदौर पहुंच गया है. यहां से सभी शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. वही हादसे में घायलों के इलाज के लिए प्रशासन व्यवस्था की है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को 2 -2 लाख रुपए देने की घोषणा की है.

बता दे कि इंदौर जिले के यात्रियों से भरी बस गंगोत्री धाम से लौटते समय 300 मीटर गहरी खाई में गिर गई थी जिसमे 24 लोगो की मौत हो गई. मंगलवार सुबह गंगोत्री धाम के दर्शन कर दो बसों में सवार 57 यात्रियों का यह दल दो बसों में केदारनाथ की ओर जा रहा था. शाम करीब छह बजे 30 यात्रियों से भरी बस उत्तरकाशी से 25 किमी दूर गंगोत्री हाईवे पर काफी ऊंचाई होने और कठिन मोड़ होने से ड्राइवर संतुलन खो बैठा और बस नालूपानी खाई में गिर गई.

हादसे की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव व एसपी ददन पाल सहित बचाव दल मौके पर पहुंचा. नदी में पानी का बहाव ज्यादा होने से बचाव और राहत कार्य प्रभावित हुआ. पानी का स्तर कम हुआ तब इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी आ पाई.

इस हादसे पर उत्‍तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि उत्तराखंड सरकार की ओर से हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को एक-एक लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता दी जाएगी. वहीं एमपी के सीएम शिवराजसिंह चौहान ने ट्वीट कर हादसे पर शोक जताया और मृतकों के परिवार को 2-2 लाख रुपए देने की घोषणा की है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -