इलेक्ट्रिक स्कूटर की ओवरचार्जिंग से लगी आग? पुलिस का आया बड़ा बयान
इलेक्ट्रिक स्कूटर की ओवरचार्जिंग से लगी आग? पुलिस का आया बड़ा बयान
Share:

सिकंदराबाद: सोमवार को तेलंगाना के सिकंदराबाद शहर में आधी रात को इलेक्ट्रिक स्कूटर के एक शोरूम में आग लग गई। इसके चलते आग एवं धुआं इमारत की ऊपरी मंजिलों पर पहुंचा। इससे दम घुटने तथा जलने से 8 व्यक्तियों की जान चली गई। इसी इमारत में होटल रूबी प्राइड था, जिसमें 25 मेहमान ठहरे थे। मरने वाले सभी लोग इसी होटल के थे। इसके अतिरिक्त कुछ व्यक्तियों को गंभीर स्थिति में चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। इस बीच खबर प्राप्त हुई है कि दुर्घटना का कारण इलेक्ट्रिक स्कूटर की ओवरचार्जिंग भी हो सकता है। ऐसे में यह चेताने वाली घटना है कि किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को चार्जिंग पर लगाकर लंबे समय तक न छोड़ा जाए। बता दें कि उत्तर प्रदेश के बरेली में भी ऐसी एक घटना सामने आई है, जहां चार्जिंग पर लगा मोबाइल फटने से एक बच्ची की मौत हो गई। 

हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर सीवी आनंत ने बोला कि नीचे लगी आग का धुआं सीढ़ियों से होते हुए ऊपर तक पहुंच गया था। ऊपर की 4 मंजिलों के 23 कमरे होटल के थे। पहले एवं दूसरे फ्लोर पर ठहरे मेहमानों की दम घुटने से मौत हो गई। आनंद ने बोला कि यह भी तहकीकात की जा रही है कि क्या इलेक्ट्रिक स्कूटर की ओवरचार्जिंग के चलते यह दुर्घटना हुई है। डिप्टी कमिश्नर चंदना दीप्ति ने कहा, 'हम नहीं जानते कि यह घटना ओवरचार्जिंग के चलते हुई है तथा वहीं से पूरी इमारत में आग लग गई और धुआं फैल गया। फिलहाल इस बात की तहकीकात की जा रही है।'

 

अफसरों का कहना है कि जब आग लगी तो बिल्डिंग में लगे पानी के फव्वारे बंद थे तथा काम नहीं कर रहे थे। इसकी भी तहकीकात की जा रही है कि ऐसा क्यों हुआ। तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महबूब अली ने मृतकों की मौत को लेकर संवेदना जताई है। राज्य सरकार ने मृतकों के घरवालों को 3 लाख रुपये की सहायता की घोषणा की है। इसके अतिरिक्त केंद्र सरकार की तरफ से 2 लाख रुपये की सहायता दिए जाने की बात कही गई है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए मदद देने की घोषणा की। 

पत्नी को बेरहमी से पीटा, फिर निर्वस्त्र कर धूप में बिठाया.., आरोपी शिक्षक गिरफ्तार

विधायक के बेटे की प्राथमिक सदस्यता समाप्त, कांग्रेस नेत्री ने लगाया था यह आरोप

स्कूल के बस ड्राइवर ने दिया घटना को अंजाम, दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत होगी कार्रवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -