आदित्य ठाकरे के खिलाफ दर्ज हुई FIR, जानिए क्या है मामला?
आदित्य ठाकरे के खिलाफ दर्ज हुई FIR, जानिए क्या है मामला?
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे पर FIR दर्ज किया गया है. मुंबई के एनएम जोशी पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज हुई है. आरोप है कि उन्होंने बिना इजाजत लोअर परेल ब्रिज का उद्धाटन कर दिया था. इस के चलते उपस्थित उद्धव की अगुवाई वाली शिवसेना के तमाम नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया है.

अपनी शिकायत में BMC ने कहा कि आदित्य ठाकरे ने ब्रिज का अवैध रूप से उद्घाटन किया था. घटना 16 नवंबर की है जब पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे पार्टी नेताओं के साथ ब्रिज के उद्घाटन में पहुंचे थे. इसके एक दिन पश्चात् 17 नवंबर को BMC ने खबर प्राप्त होने के बाद मुंबई के एनएम जोशी पुलि स्टेशन में उनके खिलाफ शिकायत की. BMC की शिकायत पर पुलिस ने FIR दर्ज किया. रात 11 बजे से प्रातः 4 बजे तक BMC के अफसर पुलिस स्टेशन में ही मौजूद थे. अपनी शिकायत में BMC ने कहा कि MLA आदित्य ठाकरे तथा विधान परिषद विधायक सुनील शिंदे, सचिन अहिर, पूर्व महापौर किशोरीताई पेडणेकर, पूर्व महापौर स्नेहल आंबेकर समेत 15 से 20 अज्ञात लोगों ने गैर कानूनी तरीके से महानगरपालिका आयुक्त बृहन्मुंबई की इजाजत के बिना अधूरे लोअर परेल ब्रिज का उद्घाटन किया. इसके लिए एसीक भवन के पास लगे बॅरिगेट हटाए गए. ब्रिज पर अतिक्रमन करके उसे ट्रैफिक के लिए खोल दिया. 

FIR में लिखा गया है की ये ब्रिज खोलने से ट्रैफिक की आवाजाही आरम्भ हो गई किन्तु अधूरे काम के कारण लोगों की जान को खतरा हो सकता है. इसलिए BMC की ओर से FIR दर्ज करवाई गई है. ब्रिज के उद्घाटन के सिलसिले में स्वयं आदित्य ठाकरे ने एक्स पोस्ट किया है. उन्होंने कहा कि वे BMC के ब्रिज को खोलने की प्रतीक्षा कर रहे थे. वे इस इंतजार में थे कि BMC स्वयं ही ब्रिज को आम लोगों को खोल देगी मगर तकरीबन 10 दिन बीत गए. ब्रिज तैयार है तथा इसके उद्घाटन के लिए किसी VIP की प्रतीक्षा की जा रहा है. आदित्य ठाकरे ने 17 नवंबर की शाम अपने एक्स पोस्ट में कहा कि हमने कल रात इसका उद्घाटन किया तथा आज, खोके सरकार के दबाव में BMC ने इसे फिर से बंद कर दिया है. केवल मुंबई के नागरिकों को परेशान करने के लिए, सरकारी उद्घाटन की प्रतीक्षा की जा रही है. अभिभावक मंत्री के अहंकार तथा सुविधा का इंतजार करने की जगह इसे लोगों के लिए क्यों नहीं खोला जा सकता?

इस बार भी 'झागभरी यमुना' में ही करना होगी छठ पूजा, केजरीवाल सरकार का दावा हुआ फेल, कहा था- दो दिन में साफ कर देंगे

'डूब मरो कांग्रेस के लोगों, क्या भाषा बोलते हो आप...', राजस्थान में जमकर बरसे PM मोदी

'OBC के खिलाफ रहीं हैं गांधी परिवार की 4 पीढ़ियां और आज राहुल..', राजस्थान में कांग्रेस पर जमकर बरसे अमित शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -