'OBC के खिलाफ रहीं हैं गांधी परिवार की 4 पीढ़ियां और आज राहुल..', राजस्थान में कांग्रेस पर जमकर बरसे अमित शाह
'OBC के खिलाफ रहीं हैं गांधी परिवार की 4 पीढ़ियां और आज राहुल..', राजस्थान में कांग्रेस पर जमकर बरसे अमित शाह
Share:

अजमेर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 17 नवंबर को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और उनके परिवार पर निशाना साधते हुए कहा था कि 'गांधी परिवार' की सभी चार पीढ़ियां अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के विकास के खिलाफ थीं। नसीराबाद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि, ''इन दिनों राहुल गांधी लगातार OBC समुदायों के बारे में बोल रहे हैं। लेकिन, वे ये नहीं बताते कि जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और अब खुद राहुल गांधी सहित गांधी परिवार की सभी चार पीढ़ियां OBC के विकास के खिलाफ रही हैं।

भाजपा के प्रयासों पर प्रकाश डालते हुए, अमित शाह ने कहा कि, 'यह भाजपा ही थी जिसने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (NCBC) को एक संवैधानिक निकाय बनाया। हमने देश को पहला OBC प्रधानमंत्री भी दिया। कांग्रेस ने कभी भी पिछड़े समुदायों के लिए काम नहीं किया; उन्होंने उनसे केवल झूठे वादे किये।' अमित शाह ने आगे अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने अपने पूरे जीवन में इससे अधिक भ्रष्ट सरकार कभी नहीं देखी।

अमित शाह ने कहा कि, 'सचिवालय के अंदर 2.5 करोड़ रुपये नकद पाए गए। काफी मात्रा में सोना भी बरामद हुआ। मैंने अपने जीवन में ऐसी भ्रष्ट सरकार कभी नहीं देखी। एक बार यहां भाजपा की सरकार बनेगी, जिसके पास पीएम मोदी का विजन होगा, हम जांच शुरू करेंगे और इन सभी भ्रष्ट लोगों को सजा दी जाएगी।'' बता दें कि, राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। 2018 के विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं, जबकि 200 सदस्यीय सदन में भाजपा ने 73 सीटें जीतीं। आखिरकार बसपा विधायकों और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से गहलोत ने सीएम पद की शपथ ली थी।

आज बंद हो जाएंगे बदरीनाथ धाम के कपाट, अंतिम दिन 'प्रभु दर्शन' को उमड़े लोग, Video

'दरवाजा तोड़ा, कपड़े फाड़े और…', नायब तहसीलदार ने दिवाली की रात साथी महिला अधिकारी के साथ पार की दरिंदगी की हदें

भारत को विश्व विजेता बनाने के लिए 'सुंदरकांड' का पाठ, यूपी में लोगों ने हवन-पूजन कर मांगी देश की जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -