अजब ' टुन्नू ' तोते की, गजब कहानी
अजब ' टुन्नू ' तोते की, गजब कहानी
Share:

बैतूल : पालतू पशु -पक्षियों के प्रति प्रेम के किस्से तो आपने बहुत सुने होंगे, लेकिन मध्य प्रदेश के बैतूल के अजाक डीएसपी के गुम हुए तोते का किस्सा इन दिनों चर्चा में है. तोते के गुम होने से परेशान डीएसपी ने उसे खोजने के लिए न केवल अख़बार में गुमशुदगी की खबर दी , बल्कि तोते टुन्नू को खोजकर लाने वाले शख्स को पांच हजार का इनाम देने की घोषणा भी की. तीन दिन बाद एक पान वाले ने जब टुन्नू के मिल जाने की खुश खबर डीएसपी साहब को सुनाई तो साहब ने खुश होकर वादे के मुताबिक उसे पांच हजार का इनाम दिया.

गौरतलब है कि बैतूल के अजाक थाने में पदस्थ डीएसपी चौधरी मदन मोहन ने लगभग 12 साल पहले ‘टुन्नू’ नामक एक तोता पाला. डीएसपी ने शुरुआत से ही तोते को खुद की संतान जैसा प्यार दिया.टुन्नू तोता मामूली तोता नहीं बल्कि इसके शौक भी गैरमामूली है. ये तोता इंसानों की तरह दाल रोटी खाता है, रोज नहाता है और सैर भी करता है. तीन दिन पहले भी रोज की ही तरह टुन्नू सैर पर निकला तो वापस नहीं लौटा . इस पर डीएसपी और उनका पूरा परिवार परेशान हो गया. टुन्नू की खोजबीन शुरू हुई , तीन दिन बीत गए लेकिन टुन्नू नहीं मिला.

आखिर बेचैन डीएसपी साहब ने ना केवल अखबारों में उसकी गुमशुदगी की खबर के साथ सोशल मीडिया पर भी उसकी फोटो शेयर की.आखिरकार शुक्रवार देर शाम को पान की दुकान चलाने वाले शख्स ने टुन्नू के मिल जाने की सूचना दी.जान से प्यारे तोते को पाकर डीएसपी साहब की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. उन्होंने तोते की सूचना देने वाले पान वाले को 5100 रुपये का नकद इनाम भी दिया.

अमेरिका में एक हत्या का गवाह बना तोता​ 

महिला से बदसलूकी मामले में DSP दोषी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -