जल्द प्रारंभ हो सकती है एलआईसी के विनिवेश की प्रक्रिया
जल्द प्रारंभ हो सकती है एलआईसी के विनिवेश की प्रक्रिया
Share:

शुक्रवार को एलआईसी के विनिवेश की प्रक्रिया को शुरू करते हुए, वित्त मंत्रालय ने प्रस्तावित प्रारंभिक सार्वजनिक प्रस्ताव (IPO) पर सरकार को सलाह देने के लिए परामर्श फर्मों, निवेश बैंकरों और वित्तीय संस्थानों से बोलियां आमंत्रित की हैं. सरकार भारतीय जीवन बीमा निगम के आईपीओ के लिए प्रारंभिक प्रक्रियाओं में निवेश व सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग  (DIPAM) की सहायता के लिए दो पूर्व-आईपीओ लेनदेन सलाहकारों को संलग्न करने का प्रस्ताव लाई है.

चीन को एक और झटका देने की तैयारी, चीनी सामानों पर बढ़ सकती है कस्टम ड्यूटी

वित्त मंत्रालय ने पूर्व आईपीओ लेनदेन सलाहकारों को संलग्न करने के आरएफपी में कहा, 'सरकार एलआईसी के आईपीओ की प्रारंभिक प्रक्रियाओं में DIPAM की सुविधा/सहायता के लिए प्रतिष्ठित पेशेवर परामर्श फर्मों/निवेश बैंकरों/व्यापारी बैंकरों/वित्तीय संस्थानों से दो पूर्व-आईपीओ लेनदेन सलाहकारों को संलग्न करने का प्रस्ताव करती है.' सलाहकार अपनी बोलियां शुक्रवार से 13 जुलाई 2020 तक जमा करा सकते हैं. यह बोली 14 जुलाई को डीआईपीएएम द्वारा खोली जाएगी.

आम आदमी पर महंगाई की मार, लगातार 13वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

इसके अलावा मंत्रालय ने आरएफपी में कहा कि , 'सलाहकार प्रस्तावित आईपीओ के प्रारंभिक पहलुओं को सुनिश्चित करेगा और आईपीओ के तौर-तरीकों व टाइमिंग के बारे में सरकार को सलाह और सहायता देगा. वह लेनदेन को संरचित करने, नॉन-डील रोड शो आयोजित करने, इष्टतम मूल्य लाने के उपाय सुझाने और अल्पसंख्यक बिक्री की स्थिति आदि के बारे में सलाह व सहायदा देगा.' वही, सलाहकार को कम से कम तीन साल तक आईपीओ, रणनीतिक विनिवेश, रणनीतिक बिक्री, एमएंडए गतिविधियों और निजी इक्विटी निवेश लेनदेन आदि में अनुभव होना चाहिए.

रिलायंस इंडस्ट्री की बड़ी उपलब्धि, डेडलाइन से 9 माह पहले कर्जमुक्त हुई कंपनी

आम आदमी पर पड़ेगी महंगाई की मार, चीनी के दाम बढ़ाने पर विचार कर रही सरकार

हरे निशान में खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 34500 के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -