हरे निशान में खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 34500 के पार
हरे निशान में खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 34500 के पार
Share:

मुंबई: सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत हुई. प्रारंभिक कारोबार में सेंसेक्स 200 अंक से अधिक मजबूत होकर 34,500 अंक के स्तर पर था. वहीं यदि निफ्टी की बात करें तो ये लगभग 50 अंकों की मजबूती के साथ 10,150 अंक के स्तर पर रहा. शुरुआती कारोबार में बैंकिंग के अलावा तेल कंपनियों के शेयर में मजबूती दर्ज की गई.

हालांकि, जानकारों की मानें तो आगामी दिनों में बाजार में गिरावट देखी जा सकती है. दरअसल, कोरोना वायरस के बढ़ते केस, चीन के साथ बॉर्डर पर तनाव और विदेशी पूंजी निकासी के कारण घरेलू निवेशक मुनाफावसूली कर सकते हैं. इस बीच, शुक्रवार को रुपये में मामूली बढ़त दर्ज की गई है. बता दें कि गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 2 पैसे की मामूली मजबूती के साथ 76.14 पर बंद हुआ. विश्व की अन्य प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर के सशक्त होने और घरेलू शेयर बाजार में तेजी से रुपया मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ.

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को कारोबार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई, किन्तु बैंक और वित्त व धातु सेक्टरों के शेयरों में आई जोरदार खरीदारी से बाजार झूम उठा. सेंसेक्स बीते सत्र से 700.13 अंकों यानी 2.09 फीसदी के उछाल के साथ 34208.05 पर बंद हुआ. निफ्टी भी 210.50 अंकों यानी 2.13 फीसदी की मजबूती के साथ 10,091.65 पर बंद हुआ.

आम आदमी पर महंगाई की मार, लगातार 13वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

कोरोना के खिलाफ सबसे बेहतर इलाज कर रही भारतीय दवा पर से सरकार ने हटाई रोक

हर रोज मिल रहे 12500 से अधिक संक्रमित, लॉकडाउन में छूट के बाद प्रतिदिन भारी जनहानि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -