रिलायंस इंडस्ट्री की बड़ी उपलब्धि, डेडलाइन से 9 माह पहले कर्जमुक्त हुई कंपनी
रिलायंस इंडस्ट्री की बड़ी उपलब्धि, डेडलाइन से 9 माह पहले कर्जमुक्त हुई कंपनी
Share:

मुंबई: देश के सबसे रईस कारोबारी मुकेश अंबानी की रिलायंस इडस्ट्रीज अब कर्जमुक्त कंपनी बन गई है. बड़ी बात ये है कि कंपनी ने डेडलाइन से लगभग 9 महीने पहले ही इस टारगेट को हासिल कर लिया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने बताया कि बीते दो महीनों में राइट्स इश्यू और वैश्विक निवेशकों से रिकॉर्ड 1.69 लाख करोड़ रुपये इकट्ठे करने के बाद कंपनी का शुद्ध ऋण शून्य हो गया है. मुकेश अंबानी ने कहा है कि, ‘‘ मैंने कंपनी के शेयरधारकों से किया वादा पूरा किया. रिलायंस का शुद्ध कर्ज 31 मार्च 2021 की मुक़र्रर मियाद से बहुत पहले शून्य हो गया है.’’

मुकेश अंबानी ने कहा है कि पिछले 58 दिनों में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने वैश्विक निवेशकों से 1.15 लाख करोड़ रुपये जुटाए हैं. कंपनी ने यह रकम अपने जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड की हिस्सेदारी बेचकर जुटायी है. वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 53,124.20 करोड़ रुपये राइट्स इश्यू जारी करके एकत्रित किए हैं. रिलायंस इंडस्ट्रीज की तरफ से जारी बयान के अनुसार, गत वर्ष ईंधन कारोबार में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी ब्रिटेन की बीपी को 7,000 करोड़ रुपये में बेचने और हाल में प्राप्त निवेश से कंपनी ने कुल 1.75 लाख करोड़ रुपये की राशि इकठ्ठा की है. आपको बता दें कि रिलायंस पर 31 मार्च 2020 की समाप्ति पर 1,61,035 करोड़ रुपये का लोन था. कंपनी ने 31 मार्च 2021 तक चुकाने का टारगेट रखा था.

बीते कुछ दिनों में दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो में कई अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों ने निवेश किए हैं. JIO में निवेश करने वाली कंपनियों में फेसबुक, सिल्वर लेक, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स, जनरल एटलांटिक, KKR, मुबाडला, ADIA, टीपीजी, एल कैटेरटन और पीआईएफ शामिल हैं.

आम आदमी पर पड़ेगी महंगाई की मार, चीनी के दाम बढ़ाने पर विचार कर रही सरकार

हरे निशान में खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 34500 के पार

आम आदमी पर महंगाई की मार, लगातार 13वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -