आम आदमी पर महंगाई की मार, लगातार 13वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
आम आदमी पर महंगाई की मार, लगातार 13वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
Share:

मुंबई: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में शुक्रवार को लगातार 13वें दिन वृद्धि की गई है। वहीं, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के दाम में भी तेजी बनी हुई है। बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड का भाव 42 डॉलर प्रति बैरल तक पहुँच गया है। क्रूड आयल के दाम में वृद्धि से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी आने वाले दिनों में भी जारी रह सकती है, क्योंकि भारत तेल की अपनी आवश्यकताओं के लिए मुख्य रूप से आयात पर निर्भर करता है।

तेल विपणन कंपनियों ने शुक्रवार को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 56 पैसे, 54 पैसे, 55 पैसे 50 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं। डीजल की कीमतों में चारों महानगरों में क्रमश: 63 पैसे, 57 पैसे, 60 पैसे और 54 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 78.37 रुपये, 80.13 रुपये, 85.21 रुपये और 81.82 रुपये प्रति लीटर हो गई है। डीजल की कीमत भी चारों महानगरों में बढ़कर क्रमश: 77.06 रुपये, 72.53 रुपये, 75.53 रुपये और 74.77 रुपये प्रति लीटर हो चुकी है। लगातार 13 दिनों में दिल्ली में पेट्रोल 7.11 रुपए प्रति लीटर महंगा हो चुका है और डीजल के दाम 7.69 रुपये प्रति लीटर बढ़ गए है।

अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (ICE) पर शुक्रवार को अगस्त डिलीवरी ब्रेंट क्रूड के वायदा अनुबंध में पिछले सत्र से 0.70 फीसदी की मजबूती के साथ 41.80 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेड चल रहा था जबकि इससे पहले ब्रेंट का भाव 42.01 डॉलर प्रति बैरल तक उछला।

कोरोना के खिलाफ सबसे बेहतर इलाज कर रही भारतीय दवा पर से सरकार ने हटाई रोक

हर रोज मिल रहे 12500 से अधिक संक्रमित, लॉकडाउन में छूट के बाद प्रतिदिन भारी जनहानि

योग दिवस पर देशवासियों से पीएम मोदी की अपील- घर पर परिवार संग करें योग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -