आर्थिक पैकेज की चौथी किश्त, वित्त मंत्री ने कहा- कोयला क्षेत्र में ख़त्म होगा सरकार का एकाधिकार

नई दिल्ली: आत्मनिर्भर भारत अभियान के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की चौथी किस्त के बारे में जानकारी देतेे हुए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि कई सेक्टर की मजबूती के लिए नीतिगत बदलाव की आवशयकता है. निर्मला सीतारमण ने कहा कि आज 8 सेक्टर के लिए बड़ी घोषणाएं की जाएंगी.

उन्होंने कहा कि सरकार की पहला बड़ा ऐलान कोयला क्षेत्र के लिए किया गया है. कोयला क्षेत्र में वाणिज्यिक खनन होगा. सरकार का एकाधिकार समाप्त होगा. सही कीमत पर अधिक कोयला मुहैया होगा. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि हमें मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार रहना है. पीएम मोदी बड़े सुधार के पक्ष में हैं. रोजगार, उत्पादन को बढ़ावा देने का प्रयास जारी है. विश्व भर में भारत निवेश के लिए पहली पसंद है. हमें अपने उत्पादों को भरोसेमंद बनाना होगा.

उन्होंने कहा कि हमारा फोकस बुनियादी सुधारों पर है. बैंक सुधार का निर्णय देश के हित में लिया गया. निर्मला सीतारमण ने आगे कहा कि, "आत्मनिर्भर भारत, मेक इन इंडिया बेहद  महत्वपूर्ण अभियान है. विदेशी निवेश के लिए भारत में अच्छे मौके हैं. डीबीटी, जीएसटी जैसे सुधार देश के लिए अहम हैं. ईज ऑफ डूइंग बिजनेस पर भारत का पूरा फोकस है."

किडनी मरीजों के लिए जानलेवा साबित हो सकता है कोरोना, जानें रिपोर्ट

इन टीवी शोज में बताया गया है फैमिली की वैल्यू

आखिर क्यों अब भी सरकारी मदद से वंचित है प्रवासी मजदूर ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -