आर्थिक पैकेज: 4 बजे से वित्त मंत्री की प्रेस कांफ्रेंस, देंगी तीसरी किश्त की जानकारी
आर्थिक पैकेज: 4 बजे से वित्त मंत्री की प्रेस कांफ्रेंस, देंगी तीसरी किश्त की जानकारी
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा घोषित किए गए आर्थिक पैकेज पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज तीसरी बार प्रेस वार्ता करेंगी. शाम 4 बजे वित्त मंत्री आर्थिक पैकेज की तीसरी किस्त की जानकारी देंगी. इससे पहले गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोना संकट काल में 20 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की दूसरी किस्त के बारे में जानकारी दी थी. पैकेज में किसानों, प्रवासी मजदूरों, रेहड़ी वालों, छोटे कारोबारियों और मिडिल क्लास के लिए किए गए ऐलान शामिल थे. 

निर्मला सीतारमण ने प्रवासी मजदूरों के लिए 3500 करोड़ की मदद की घोषणा की. उन्होंने कहा कि अगले 2 महीने तक प्रत्येक मजदूर को 5 किलो गेहूं या चावल मिलेंगे. बिना राशन कार्ड वालें लोगों को भी राशन दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अब देश में ठेली पटरी पर दुकान चलाने वाले 10 हजार रूपये का ऋण ले सकेंगे. इसका लाभ देश के 50 लाख स्ट्रीट वेंडरों को होगा.मिडल इनकम ग्रुप, जिनकी वार्षिक आय 6 लाख से 18 लाख रुपए के बीच है. उनके लिए अफॉर्डेबल हाउसिंग के लिए क्रेडिट लिंक सब्सिडी स्कीम का लाभ मार्च 2021 तक बढ़ाया जा रहा है. पहले ये योजना मार्च 2020 में समाप्त हो रही थी. 

निर्मला सीतारमण ने कहा कि नाबार्ड किसानों के लिए 30 हजार करोड़ रुपए के अतिरिक्त आपातकाल फंड का फाइनेंस करेगा. ये राशि किसानों को तत्काल लोन के रूप में दी जाएगी. इसके साथ ही किसान क्रेडिट कार्ड के जरिए भी 2 लाख करोड़ रुपए का सस्ता लोन देश के ढाई करोड़ किसानों को दिया जाएगा. जिन किसानों के पास अब तक किसान क्रेडिट कार्ड नहीं है. वे भी कार्ड बनवाकर इसका लाभ ले सकेंगे. 

लॉकडाउन : यह पास देगा घर बनाने की अनुमति

यहां पर झोपड़ों में बनाया क्वारंटाइन सेंटर, हर प्रकार की सुविधा रहेगी उपलब्ध

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने जारी किए बाजार मूल्यांकन के आंकड़े

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -