आंध्र प्रदेश के खिलाफ दायर की गई अवमानना याचिका
आंध्र प्रदेश के खिलाफ दायर की गई अवमानना याचिका
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना राज्य सरकार, एक जिद्दी आंध्र प्रदेश को अवैध परियोजनाओं के साथ आगे बढ़ने से रोकने के अपने प्रयासों के तहत, रायलसीमा के निर्माण को जारी रखने के लिए पड़ोसी सरकार के खिलाफ सोमवार को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) में अवमानना ​​याचिका दायर की ट्रिब्यूनल द्वारा जारी स्थगन आदेश के बावजूद लिफ्ट सिंचाई योजना (आरएलआईएस)। एनजीटी ने कहा कि यह मामला उसके विचाराधीन है और इस पर 23 जुलाई को सुनवाई होगी। तेलंगाना सरकार ने बताया कि कृष्णा नदी प्रबंधन बोर्ड (केआरएमबी) और केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय के अधिकारियों को एनजीटी ने एनजीटी के निर्देशों के अनुसार आरएलआईएस निर्माण स्थल का फील्ड दौरा करने का निर्देश दिया था। तेलंगाना ने तर्क दिया कि एपी सरकार ने संबंधित अधिकारियों के साथ सहयोग नहीं किया जिन्हें निर्माण स्थल का निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया था।

एएजी ने स्थिति को देखते हुए एनजीटी से खुद आरएलआईएस निर्माण स्थल का फील्ड दौरा करने की अपील की। उन्होंने ट्रिब्यूनल से आंध्र सरकार के खिलाफ गाविनोला श्रीनिवास द्वारा दायर याचिका के साथ तेलंगाना सरकार की अवमानना ​​याचिका की सुनवाई करने का भी आग्रह किया। ट्रिब्यूनल ने कहा कि इस मामले को जब्त कर लिया गया है और 23 जुलाई को तय कार्यक्रम के अनुसार सुनवाई करेगा। इस बीच, टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष और उद्योग मंत्री के टी रामाराव ने दोहराया कि टीआरएस एकमात्र ऐसी पार्टी है जो कृष्णा नदी के पानी में अपने सही हिस्से सहित किसी भी मुद्दे पर समझौता किए बिना तेलंगाना राज्य के लोगों के लिए लड़ेगी।

यहां तेलंगाना भवन में टीआरएस में शामिल हुए कांग्रेस नेताओं को संबोधित करते हुए टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा, तेलंगाना टीआरएस के लिए एकमात्र प्राथमिकता है। टीआरएस हमेशा बिना किसी समझौते के राज्य के हित के लिए लड़ेगी।

कासरगोड में गांवों का नाम बदलने की कोई योजना नहीं: केरल के मुख्यमंत्री

कांवड़ यात्रा को लेकर IMA की सीएम पुष्कर सिंह धामी से अपील, कहा- ना दे तीसरी लहर को न्योता...

दहेज के खिलाफ जागरूकता पैदा करेंगे केरल के राज्यपाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -