कासरगोड में गांवों का नाम बदलने की कोई योजना नहीं: केरल के मुख्यमंत्री
कासरगोड में गांवों का नाम बदलने की कोई योजना नहीं: केरल के मुख्यमंत्री
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने इस खबर पर कर्नाटक के नेताओं की चिंता पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है कि कासरगोड जिले के कई गांवों के नाम बदले जाएंगे। उन्होंने कहा, गांवों के नाम बदलने पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. इसके लिए उन्होंने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को एक पत्र लिखा।

सिद्धारमैया को संबोधित एक पत्र में, पिनाराई विजयन ने लिखा, "मुझे आपका 29 जून, 2021 का पत्र प्राप्त हुआ है। मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि कासरगोड जिले के किसी भी गांव का नाम बदलने के लिए कोई निर्णय नहीं लिया गया है। इसकी आवश्यकता नहीं है इस संबंध में कोई आशंका हो। हम दोनों राज्यों के लोगों के बीच सद्भाव और बंधन को मजबूत करने के लिए आपके द्वारा व्यक्त की गई भावनाओं की पूरी तरह से सराहना करते हैं।"

सिद्धारमैया सहित कर्नाटक के कई नेताओं ने हाल ही में कासरगोड जिले के कुछ हिस्सों का नाम बदलकर मलयालम नाम दिए जाने की खबरों पर चिंता व्यक्त की है। 29 जून को सिद्धारमैया ने सीधे केरल के मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा। पत्र में सिद्धारमैया ने कहा कि वह इस खबर से चिंतित हैं कि सरकार ने कासरगोड जिले के कुछ क्षेत्रों के नाम बदलने का फैसला किया है, जो मुख्य रूप से कन्नड़ और तुलु भाषी हैं। पिनाराई विजयन ने बताया कि इससे क्षेत्र के लोगों के मनोबल और प्राचीन संस्कृति को नुकसान होगा जिसने इस क्षेत्र को अपना नाम दिया। सीएम को गांवों के नाम बदले बगैर उचित कार्रवाई करने को कहा।

कांवड़ यात्रा को लेकर IMA की सीएम पुष्कर सिंह धामी से अपील, कहा- ना दे तीसरी लहर को न्योता...

दहेज के खिलाफ जागरूकता पैदा करेंगे केरल के राज्यपाल

जलन के कारण युवक ने युवती पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -