कांवड़ यात्रा को लेकर IMA की सीएम पुष्कर सिंह धामी से अपील, कहा- ना दे तीसरी लहर को न्योता...
कांवड़ यात्रा को लेकर IMA की सीएम पुष्कर सिंह धामी से अपील, कहा- ना दे तीसरी लहर को न्योता...
Share:

आईएमए ने देश भर की प्रदेश सरकारों से महामारी के प्रसार को रोकने वाली पाबंदियों को अधिक ढील नहीं देने का आग्रह किया है। उन्होंने उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी से भी कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगाने की अपील की। आईएमए ने बताया कि कोरोना की संभावित तीसरी वेव को देखते हुए जुलाई-अगस्त में होने वाली कांवड़ यात्रा का आयोजन न कराया जाए।

IMA ने बताया कि कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी वेव आने में अधिक वक़्त नहीं बचा है। ऐसे में कांवड़ यात्रा का आयोजन कराना ठीक कदम नहीं होगा। उन्होंने बोला कि कोरोना की पहली वेव में लापरवाही बरतकर पहले ही दूसरी वेव को एक बार आमंत्रण दे चुके हैं। अब ऐसी गलती फिर से करना देश को संकट में डाल सकता है। IMA ने सोमवार को बताया था कि पीएम नरेंद्र मोदी के सक्रिय नेतृत्व ततः नवीनतम मेडिकल टेक्नोलॉजी तथा देश के चिकित्सकों की सेवाओं की सहायता से भारत सचमुच कोरोना महामारी की विनाशकारी दूसरी वेव से बाहर निकल रहा है। हालांकि अभी हमें तीसरी वेव के लिए बहुत चौकन्ना रहने की आवश्यकता है। 

वहीं रिलीज में बताया गया कि कोरोना संक्रमण के साथ बीते डेढ़ वर्ष से चल रही लड़ाई ने यह साफ़ कर दिया है कि इस बीमारी को जड़ से मिटाने का एक ही तरीका है वो है अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण। IMA ने चिंता व्यक्त करते हुए ये भी बताया था कि अभी कोरोना की दूसरी वेव का असर कम ही हुआ है कि देश के कई भागों में “सरकार और जनता दोनों ही आत्मसंतुष्ट हो गई है तथा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किए बिना सामूहिक समारोहों में हिस्सा लेना आरम्भ कर दिया गया है।” 

दहेज के खिलाफ जागरूकता पैदा करेंगे केरल के राज्यपाल

जलन के कारण युवक ने युवती पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, हुई मौत

अब महज सवा घंटे में पहुँच सकेंगे डिब्रूगढ़ से इंफाल, शुरू हुई डायरेक्ट फ्लाइट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -