अमेरिका ने भारत के लिए सप्लाई की मेडिकल की खास व्यवस्था
अमेरिका ने भारत के लिए सप्लाई की मेडिकल की खास व्यवस्था
Share:

नई दिल्ली: संयुक्त राज्य अमेरिका से कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए आवश्यक दूसरी खेप शुक्रवार को भारत पहुंची। संयुक्त राज्य अमेरिका ने भारत को कोरोना वायरस महामारी से लड़ने में मदद करने के लिए चिकित्सा आपूर्ति का अपना दूसरा शिपमेंट दिया। अपने ट्विटर हैंडल में, USAID इंडिया ने लिखा- "#JustArrived from @USAID to India: जान बचाने और # COVID19 के प्रसार को रोकने के लिए जीवन रक्षक चिकित्सा आपूर्ति की दूसरी खेप! अमेरिकी लोग कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं!" भारत जैसा कि हम महामारी से लड़ना जारी रखते हैं। 

विदेश मंत्रालय (एमईए) के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने यह भी बताया कि महत्वपूर्ण चिकित्सा आपूर्ति से भरा एक और अमेरिकी सैन्य विमान यहां अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर और 7 लाख रैपिड टेस्टिंग किट ला रहा है। "एक अन्य अमेरिकी सैन्य विमान जो महत्वपूर्ण चिकित्सा आपूर्ति से भरा हुआ है, अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर और 7 लाख रैपिड टेस्टिंग किट लेकर आता है। यह दूसरा ऐसा विमान है जो कुछ ही घंटों के अंतराल में आता है। चिकित्सा सहायता के इस समय पर और त्वरित जुटान के लिए अमेरिका का आभारी है। 

इससे पहले दिन में, संयुक्त राज्य अमेरिका ने ऑक्सीजन सिलेंडर, रैपिड डायग्नोस्टिक टेस्ट किट, पल्स ऑक्सीमीटर और एन 95 मास्क सहित चिकित्सा आपूर्ति की अपनी पहली खेप को देश में कोरोनोवायरस महामारी से लड़ने में मदद करने के लिए दिया।

आखिर क्यों देश में इतनी तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण? एक्सपर्ट ने बताई ये बड़ी वजह

सोनिया गांधी बोलीं- सभी सियासी दलों की सहमति से रणनीति बनाए केंद्र, कांग्रेस साथ देगी

कल ही होगी यूपी पंचायत चुनाव की मतगणना, सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -