कोरोना ने अमेरिका में बनाया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 50 हजार से अधिक पॉजीटिव मिले
कोरोना ने अमेरिका में बनाया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 50 हजार से अधिक पॉजीटिव मिले
Share:

अमेरिका में कोरोना वायरस का संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है. हर रोज वायरस का नया आंकड़ा रिकॉर्ड बना रहा हैं. बीते 24 घंटों में संयुक्त राज्य में कोरोना ने अपने पुराने रिकार्ड तोड़ दिए है. यहां 1 दिन में 52 हजार नए पॉजीटिव मरीज ​सामने आए हैं. यह एक दिन में मिलने वाली संक्रमित मरीजों की सबसे अधिक संख्या है. अमेरिका में कोरोना से संक्रमिल लोगों का का आंकड़ा बढ़कर 26 लाख के पार पहुंच गया है. वही, अमेरिका के टेक्सास, कैलिफोर्निया और फ्लोरिडा सहित 14 प्रांतों में कोरोना के मामले जून महीने में दोगुने हुए हैं. संक्रमण का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि टेक्सास और एरिजोना प्रांत के कुछ शहरों में आइसीयू बेड कम पड़ने लगे हैं.       

अमेरिकी सांसद ने की भारत की सराहना, देश से मित्रता के लिए PM मोदी को दिया धन्यवाद                                                                            

गुरूवार सुबह 8 बजे जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी ने कोरोना के नए आंकड़े पेश किए है. जिसने अमेरिका को हिलाकर रख दिया है. अमेरिका में वायरस से प्रभावित मरीजों की संख्या 26 लाख को पार कर गई है. इसमे से 7 लाख 29 हजार 994 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1 लाख 28 हजार के पार पहुंच गई है. यूनिवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में अब तक 3 कोरड़ 28 लाख 27 हजार 359 लोगों का टेस्ट किया जा चुका है. 

चीनी सरकार के हांगकांग विरोधी कानून को मिला कैरी लाम का समर्थन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अमेरिका के सबसे बड़े कोरोना विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फासी ने बताया है कि महामारी किसी भी तरह काबू में आती नजर नहीं आ रही है. पूरे देश को संक्रमण के खतरे ने चिंता में डाल दिया है. उन्होंने आने वाले दिनों में प्रतिदिन एक लाख मरीजों के संक्रमित होने की चेतावनी भी दी है. एसोसिएटेड प्रेस के विश्लेषण के अनुसार, अमेरिका में प्रति दिन होने वाली मौतों की संख्या पिछले सप्ताह के मुकाबले लगातार गिरती जा रही है और अप्रैल के मध्य में लगभग 2,200 के औसत के साथ औसतन 550 से नीचे आ गई है.

मुसलामानों पर चीन का अत्याचार जारी, 18 लाख मुस्लिमों को यातना शिविरों में भेजा !

अमेरिका में बेकाबू हुआ कोरोना, मात्र 24 घंटे में आए रिकॉर्ड 52 हजार नए केस

कोरोना ने बढ़ाई बांग्लादेश की मुसीबत, 3 अगस्त तक जारी रहेंगे प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -