कैलिफ़ोर्निया के जंगलों में आग लगने से 7 लोगों की गई जान
कैलिफ़ोर्निया के जंगलों में आग लगने से 7 लोगों की गई जान
Share:

स्कॉट्स वैली: अमेरिका में कैलिफोर्निया के जंगल में लगी खतरनाक आग महज एक हप्ते में लगभग 10 लाख एकड़ तक फैलती जा रही है और यहां रविवार को आग लगने की घोर घटनाएं सामने आई है. मौसम गतिविधियों के कारण से तेज हवाओं के पूर्वानुमान के मद्देनजर आग संबंधी घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन का प्रयास जारी है.

सैन फ्रांसिस्को के साउथ में स्थित सैंटा क्रूज माउंटेंस के सीजेडयू लाइटिंग कांप्लेक्स में आग लगने की घटना के बारे में अधिकारियों ने बताया कि उनके कोशिश को उन लोगों के कारण बाधा पहुंच रही है जो सुरक्षित स्थानों पर जाने के आदेश पर ध्यान देने से मना कर दिया कर रहे हैं. यहां ऐसे भी लोग हैं जो इस विपत्ति का उपयोग लूटपाट के केस सामने आ  रहे है. सैंटा क्रूज के काउंटी शेरिफ जिम हार्ट ने बताया कि 100 अधिकारी यहां गश्त कर रहे हैं और जो कोई भी बचाव क्षेत्र में शामिल रहने के लिए अधिकृत नहीं होगा, उन्हें हिरासत में लिया जा सकता है.

हार्ट ने कहा कि अभी तक हमें समुदाय के लोगों से लूटपाट की कई घटनाओं के बारे में सूचना दी गई है. इस संबंध में 8 लोगों को हिरासत किया गया है. राष्ट्रीय मौसम सेवा ने सूखाग्रस्त क्षेत्र में ‘रेड फ्लैग’ चेतावनीदी जा चुकी है. जिसके मुताबिक यहां तापमान अधिक रहने, निम्न आर्द्रता और 65 किलोमीटर प्रति घंटे की तेजी से हवाएं चलने की संभावना है. जंहा इस बात का पता पता चला है कि  15 अगस्त के उपरांत से राज्य भर में 12,000 से ज्यादा बिजली गिरने की घटनाएं हुई हैं, इससे जंगलों में 650 से ज्यादा स्थानों पर आग लग गई.  सैन फ्रांसिस्को के खाड़ी क्षेत्र में और उसके आसपास के जंगलों और ग्रामीण क्षेत्रों में आग ने हाहाकार मचा दिया.     

दुनियाभर में बढ़ा कोरोना का कहर, 8 के पार हुई मरने वालों की संख्या

क्वींसटाउन से बेहतर और कुछ नहीं

दुनिया का सबसे तेज हृयूमन कैलकुलेटर बना 20 साल का यह लड़का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -