दुनियाभर में बढ़ा कोरोना का कहर, 8  के पार हुई मरने वालों की संख्या
दुनियाभर में बढ़ा कोरोना का कहर, 8 के पार हुई मरने वालों की संख्या
Share:

वाशिंगटन: बीते कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना वायरस का कहा आज हर किसी के लिए बड़ी परेशानी का करण बनता जा रहा है, जिसके बाद से हर दिन मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ते ही जा रहा है, वहीं हर दिन इस वायरस के कारण लोगों के घरों में खाने पीने की किल्लत बढ़ती ही जा रही है. 

बीते वर्ष के अंत में चीन से निकले नॉवेल कोविड-19 के अभिशाप ने पूरे विश्व को इस कदर अपने चपेट में लिया है कि इस वर्ष के अंत तक भी इस महामारी से छुटकारा मिलने के आसार दिख नहीं आ रहे है. विश्व के तमाम देशों में अब तक कुल संक्रमण के केस  2 करोड़ 35 लाख से ज्यादा हो गए है. जबकि मरने वालों का आंकड़ा 8 लाख 11 हजार से ज्यादा है. यह आंकड़ा जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी (Johns Hopkins University) की ओर से मंगलवार सुबह जारी कर दिया गया है.

यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम्स साइंस एंड इंजीनियरिंग के मुताबिक, विश्व भर में संक्रमण के केस सबसे ज्यादा अमेरिका में हैं. यूनिवर्सिटी द्वारा जारी किए गए लेटेस्ट आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार सुबह तक विश्व के तमाम देशों से संकलित आंकड़ों को मिलाकर दुनिया में संक्रमण के कुल केस  2 करोड़ 35 लाख 71 हजार से अधिक हो चुके है, और मरने वालों की संख्या 8 लाख 11 हजार 7 से ज्यादा हो गया है.

क्वींसटाउन से बेहतर और कुछ नहीं

दुनिया का सबसे तेज हृयूमन कैलकुलेटर बना 20 साल का यह लड़का

भारत और चीन के बीच बढ़ा तनाव, परमाणु हथियारों से लैस अमेरिकी बी-2 बॉम्बर तैनात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -