छिंदवाड़ा के मनिहारी बाजार में लगी भयंकर आग, जलकर ख़ाक हुई 16 दुकानें
छिंदवाड़ा के मनिहारी बाजार में लगी भयंकर आग, जलकर ख़ाक हुई 16 दुकानें
Share:

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा जिले से एक बड़ी घटना सामने आई है यहाँ जुन्नारदेव में मनिहारी बाजार की दुकानों में शुक्रवार को आग लग गई। देखते ही देखते इसने आसपास की दुकानों को अपनी जद में ले लिया। इस प्रकार 16 दुकानें जलकर खाक हो गईं। आग की लपटें और धुंए का गुबार देख स्थानीय व्यक्तियों ने पुलिस और नगर पालिका को खबर दी। 

मौके पर जुन्नारदेव एवं दमुआ, परासिया, बड़कुई व न्यूटन नगर पालिका के दमकल वाहन पहुंचे। टीम ने स्थानीय लोगों की सहयता से आग पर नियंत्रण पाया। इस अग्निकांड में कारोबारियों का लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया है। जुन्नारदेव SDM नेहा सोनी ने बताया कि आग लगने की खबर प्राप्त होने पर पुलिस बल और नगर पालिका का पूरा अमला पहुंचा। आसपास की नगर पालिकाओं से भी हमने फायर ब्रिगेड बुलवाई। 6-7 फायर ब्रिगेड तथा जनता के सहयोग से आग पर नियंत्रण पा लिया गया।

उन्होंने बताया कि 15 से सोलह दुकानों को नुकसान पहुंचा है। अग्निकांड में हुई हानि का पता लगाया जा रहा है। जो भी प्रावधान है, उसके तहत राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंची है। नियमानुसार तत्कालिक सहायता राशि भी दी जाएगी। पिछले दिनों बेंगलुरु के अनेकल में एक पटाखे की दुकान में आग लग गई थी। इसमें लगभग 13 व्यक्तियों की मौत हो गई थी। साथ ही कई लोग झुलस गए थे। दमकल की 3 वाहनों ने घटनास्थल पर पहुंचकर आग पर नियंत्रण पाया था। कर्नाटक सरकार ने इस घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को 5 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया था। 

आतंकियों से लड़ रहे इजराइली सैनिकों को 'राजस्थानी थाली' खिला रहे पुष्कर के 'कालू बाबा'

रिज़वान ने 'गाज़ा' को समर्पित की थी जीत, अब भारत-पाक मैच से पहले बाबर ने भी 'इजराइल-हमास' युद्ध को लेकर दे दिया बड़ा बयान !

कर्नाटक: जिसने भाजपा सरकार पर लगाया था 40% कमीशन का आरोप, उस कांट्रेक्टर के घर 23 बक्सों में भरे मिले 500-500 के नोट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -