आतंकियों से लड़ रहे इजराइली सैनिकों को 'राजस्थानी थाली' खिला रहे पुष्कर के 'कालू बाबा'
आतंकियों से लड़ रहे इजराइली सैनिकों को 'राजस्थानी थाली' खिला रहे पुष्कर के 'कालू बाबा'
Share:

जयपुर: इज़राइल और हमास आतंकवादियों के बीच जारी युद्ध में दोनों पक्षों के 3,000 से अधिक लोग मारे गए हैं। आज जब इजरायली सैनिक हमास के खिलाफ अपने देश के लिए लड़ रहे हैं, उन्हें पुष्कर स्थित सुमित शर्मा, जिन्हें 'कालू बाबा' के नाम से भी जाना जाता है, द्वारा 100% शाकाहारी राजस्थानी 'थाली' परोसी जा रही है।

पिछले 8-10 साल से इजराइल में रह रहे सुमित शर्मा ने बताया कि हर दिन 150 जवानों को खाना परोसा जा रहा है. यहां तक कि जब देश युद्ध, मौतें और तबाही देख रहा है, तब भी सुमित ने जाने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि, "मैं उस देश को कैसे छोड़ सकता हूं, जिसने मुझे इतना कुछ दिया है? यहां के लोग नियमित रूप से राजस्थानी खाना खाते हैं और मुझे उनकी सेवा करने में खुशी होती है। आज इजराइल पर हमास द्वारा लगातार हमले किए जा रहे हैं। इस दुख की घड़ी में मेरा मन नहीं लग रहा है, इस मुश्किल वक्त में मुझे देश छोड़कर जाने का मन नहीं कर रहा है।''

बता दें कि, राजस्थान के पुष्कर के रहने वाले सुमित शर्मा 'कालू बाबा' के नाम से मशहूर हैं। वह 2013 में इज़राइल आया था और गोलान क्षेत्र में एक रेस्तरां चलाता है। उन्होंने इजराइल में शादी भी की। युद्धग्रस्त इज़राइल की स्थिति के बारे में बताते हुए, सुमित ने कहा कि, "मैं चारों ओर रॉकेट और गोलियों की आवाज़ सुन सकता हूं। एक रॉकेट मेरे पास गिरा लेकिन मैं 30 सेकंड के भीतर एक बंकर में भागने में कामयाब रहा।" पिछले सप्ताहांत हमास आतंकवादियों द्वारा इज़राइल पर एक आश्चर्यजनक हमले के बाद इज़राइल में 1,300 से अधिक लोग मारे गए हैं। जवाबी कार्रवाई में, इज़राइल ने भी गाजा पट्टी में आतंकी संगठन हमास के ठिकानों पर हमला किया, जिसमें 1,900 से अधिक लोग मारे गए।

कर्नाटक: जिसने भाजपा सरकार पर लगाया था 40% कमीशन का आरोप, उस कांट्रेक्टर के घर 23 बक्सों में भरे मिले 500-500 के नोट

अक्टूबर में भारी बारिश ! मौसम विभाग ने दिल्ली-पंजाब समेत इन प्रदेशों के लिए जारी किया अपडेट

1998 बम ब्लास्ट के मुस्लिम दोषियों को जेल से रिहा करने की मांग, तमिलनाडु में मचा सियासी संग्राम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -