रिज़वान ने 'गाज़ा' को समर्पित की थी जीत, अब भारत-पाक मैच से पहले बाबर ने भी 'इजराइल-हमास' युद्ध को लेकर दे दिया बड़ा बयान !
रिज़वान ने 'गाज़ा' को समर्पित की थी जीत, अब भारत-पाक मैच से पहले बाबर ने भी 'इजराइल-हमास' युद्ध को लेकर दे दिया बड़ा बयान !
Share:

नई दिल्ली: आज भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 में महामुकाबला होने जा रहा है। वहीं, पूरी दुनिया इस समय इजराइल और फिलिस्तीन में भी बंटी हुई है। इजराइल पर हुए इतिहास के सबसे विनाशकारी आतंकी हमले में लगभग 1000 लोगों की मौत हो चुकी है, हमास के आतंकियों ने कई महिलाओं को बंधक बना लिया है, उनकी नग्न परेड कराई है, यहाँ तक कि 40 बच्चों की भी हत्या कर दी है। इसको लेकर देश के अधिकतर देशों में फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के प्रति गुस्सा है। वहीं, मुस्लिम देशों का एकतरफा समर्थन फिलिस्तीन के साथ देखा जा रहा है, जिसके आतंकियों ने इजराइल पर हमला कर जंग की शुरुआत की है।   

इस बीच पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद रिज़वान द्वारा गाज़ा (फिलिस्तीन/हमास) के प्रति समर्थन जताए जाने पर बवाल बढ़ गया है। बता दें कि, श्रीलंका के खिलाफ मैच जीतने वाली पारी के बाद रिजवान के ट्वीट को इंगित किया था, जहां उन्होंने अपना शतक "गाजा में भाइयों और बहनों" को समर्पित किया था। अब भारत-पाक मैच से पहले एक पत्रकार ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म से इजराइल-हमास युद्ध और गाज़ा के प्रति रिज़वान की टिप्पणी के बारे में सवाल किया है। हालाँकि, बाबर ने एक पत्रकार के सवाल को टाल दिया, और कहा कि, "मुझे लगता है कि अगर हम क्रिकेट के बारे में बात करते रहें तो बेहतर होगा - आप बातचीत को दूसरी दिशा में ले जा रहे हैं।"

दरअसल, रिपोर्टर ने पूछा था, "हैदराबाद में आपके मैच जीतने के बाद - हमने देखा कि आपके कई मैच विजेता खिलाड़ियों ने इसके बारे में एक ट्वीट किया था - तो क्या खिलाड़ी विश्व कप के अलावा भी आनंद ले रहे हैं? मैं रिज़वान के बारे में बात कर रहा हूँ; उन्होंने कुछ ट्वीट किया था '' बाबर ने रिपोर्टर के दूसरे सवाल का जवाब दिया जो फील्डिंग के बारे में था। बाबर ने कहा कि “क्षेत्ररक्षण के बारे में - हाँ, मुझे लगता है कि हम तीनों मैचों में अच्छे प्रदर्शन में नहीं थे। मुझे यह मंजूर है। अगर हमें टूर्नामेंट जीतना है तो हमें अपनी फील्डिंग में सुधार करना होगा और हम इस पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं - अपने आखिरी अभ्यास सत्र में हमने इस पर अधिक ध्यान केंद्रित किया था।'' 

बता दें कि, इससे पहले, रिज़वान के विवादास्पद ट्वीट के बाद, क्रिकेट प्रशंसकों के कुछ वर्गों ने एक्स पर उनके ट्वीट के बारे में चिंता जताई और ICC से उन्हें फटकार लगाने के लिए कहा, एक पत्रकार ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के भारतीय सेना का प्रतीक चिन्ह पहनने के संबंध में ICC के फैसले की तुलना करने की बात कही। बता दें कि, आईसीसी 2019 विश्व कप के दौरान धोनी को भारतीय सेना के प्रतीक चिह्न वाले दस्ताने हटाने को कहा गया था। वहीं, आज रिज़वान मैदान पर नमाज़ पढ़ रहे हैं, क्रिकेट में मिली जीत को गाज़ा (फिलिस्तीन/हमास) को समर्पित कर रहे हैं, तो ICC कोई एक्शन नहीं ले रहा है। 

World Cup: 'पाकिस्तान के खिलाफ गेम चेंजर होंगे बुमराह..', दिग्गज क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी

World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे शुभमन गिल ? टीम इंडिया के पूर्व सिलेक्टर ने किया बड़ा दावा

शुभमन गिल को मिला ICC Player of the Month अवार्ड, एशिया कप और ODI सीरीज में मचाया था धमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -