डेल्टा वेरिएंट के डर से इस राज्य ने लगाया 10 दिन तक सम्पूर्ण लॉकडाउन
डेल्टा वेरिएंट के डर से इस राज्य ने लगाया 10 दिन तक सम्पूर्ण लॉकडाउन
Share:

कोरोना महामारी ने दुनिया भर में भारी हड़कंप मचा रखा है वही देश में बढ़ते डेल्टा वेरिएंट के केसों के चलते कोरोना की दूसरी वेव का संकट अभी खत्म नहीं हुआ है। वेरिएंट का प्रसार कहीं मणिपुर में समस्यां न उत्पन्न कर दे, इसके लिए राज्य सरकार ने पूर्ण रूप से लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है। पूर्वोत्तर में मामलों में बड़ी कमी नहीं आई है, तीसरी वेव की संभावना का खौफ भी बना हुआ है। 

वही मणिपुर ने प्रदेश भर में पूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है, जो 18 जुलाई से आरम्भ होकर अगले 10 दिनों तक लागू रहेगा। देश में दूसरी वेव के लिए डेल्टा वेरिएंट को जिम्मेदार माना गया है, जिसके चलते मार्च से मई के मध्य मौतों का आंकड़ा टेंशन में डालने वाला हो गया। मणिपुर के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि डेल्टा वेरिएंट के प्रसार की सीरीज को तोड़ने के लिए कड़े कदम उठाने की आवश्यकता है। इसलिए राज्य सरकार ने 18 जुलाई 2021 से 10 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन घोषित करने का निर्णय लिया है।

इसके साथ ही मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने ऐलान किया है कि कर्फ्यू अवधि के चलते जरुरी सेवाओं को छोड़कर सभी संस्थान बंद रहेंगे। इसके अतिरिक्त सिर्फ टीकाकरण तथा टेस्टिंग के लिए बाहर आने वाले लोगों को ही बाहर निकलने की अनुमति होगी। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से आग्रह करते हुए कहा है कि सभी से अपील है कि कोरोना से निपटने में मदद करें। वही मणिपुर ने बीते कुछ दिनों के मुकाबले सबसे अधिक नए मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटों के अंदर 1104 नए केस दर्ज किए हैं, जिसके पश्चात् पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 80521 हो गई है, वहीं प्रदेश में इस समय 8,210 सक्रीय मामले हैं।

राहुल-दिशा की शादी में नहीं जा पाएंगी राखी सावंत, बताया कारण

देश में खत्म नहीं हुआ कोरोना की दूसरी लहर का खतरा, 24 घंटों में 500 से अधिक लोगों ने गंवाई जान

VIDEO: कुख्यात अपराधी को केक खिलाते दिखे सीनियर इंस्पेक्टर, जारी हुए जांच के आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -