FDC ने भारतीय बाज़ार में उतारे कोरोना की दवा के दो वेरिएंट, कीमत सिर्फ 55 रुपए
FDC ने भारतीय बाज़ार में उतारे कोरोना की दवा के दो वेरिएंट, कीमत सिर्फ 55 रुपए
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का वैक्सीन बनाने में दुनियाभर के रिसर्चर जोर-शोर से लगे हुए हैं। कई देशों में वैक्सीन के विभिन्न चरणों के ट्रायल चल रहे हैं। इस बीच ड्रग कंपनी FDC ने भारत में कोरोना महामारी के उपचार में कारगर Favipiravir के दो वेरिएंट PiFLU और Favenza को लॉन्च कर दिया है। कोरोना के हल्के और मध्यम लक्षणों वाले मरीजों के उपचार के लिए इसके उपयोग को स्वीकृति मिल चुकी है।

FDC लिमिटेड ने Favipiravir के इन दोनों वेरिएंट की कीमत महज 55 रुपए प्रति टैबलेट निर्धारित की है। ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने एंटीवायरल दवा फेविपिराविर को मंजूरी प्रदान कर रखी है। यह हल्के और मध्यम लक्षणों वाले कोरोना मरीजों की रिकवरी में सहायक साबित हुई है। FDC के प्रवक्ता मयंक टिक्खा ने कहा है कि देश भर में हर दिन कोरोना संक्रमितों के हजारों नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं। 

PiFLU और Fevenza से मरीजों की बिगड़ती सेहत को रोकने में सहायता मिलेगी। हम सरकार और स्वास्थ्य क्षेत्र के लोगों के साथ मिलकर पूरे देश में इन दोनों दवाओं को मुहैया कराएंगे। Favipiravir एंटी वायरल एंजेट है जो विशेष तौर पर इन्फ्लूएजा और SARCov-2 वायरस के आरएनए पोलीमरेज एवं वायरल रिप्लिकेशन को रोकता है।

यूरोपीय देशों में फिर से अपनी पढ़ाई कर पाएंगे छात्र

क्या 73 दिनों में लांच हो जाएगी कोरोना की वैक्सीन ? सीरम इंस्टिट्यूट ने दिया जवाब

हिमाचल में युकां का चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी वापस नहीं ले पाएंगे नामांकन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -