फजलुर रहमान को पाकिस्तान में पीडीए गठबंधन का प्रमुख किया गया नियुक्त
फजलुर रहमान को पाकिस्तान में पीडीए गठबंधन का प्रमुख किया गया नियुक्त
Share:

पाकिस्तान में लगातार राजनीति हो रही है। पाकिस्तान के प्रमुख विपक्षी दलों ने शनिवार को जमीयत उलेमा-ए इस्लाम (एफ) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान को पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) को प्रमुख नामित किया, जो नवगठित गठबंधन ने प्रधानमंत्री इमरान खान को हटाने की ओर इशारा किया । जंहा इस बात का पता चला है कि  प्रमुख राजनीतिक दलों के नेताओं ने एक आभासी बैठक में भाग लिया, JUI-F प्रमुख को कई दिनों के परामर्श के बाद चुना गया । इसमें पाकिस्तानी मुस्लिम लीग (एन) के सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी, बलूचिस्तान नेशनल पार्टी (बीएनपी) के प्रमुख सरदार अख्तर मेंगल और मौलाना फजल सहित अन्य लोग शामिल हुए।

मोहसिन डावर ने ट्वीट किया, पीडीएम की बैठक में भाग लिया। पीडीएम के अध्यक्ष चुने जाने पर मौलाना फजलुर रहमान एसबी को बधाई। हमें उम्मीद है कि यह मंच हाइब्रिड शासन के खिलाफ अपने संघर्ष को जारी रखेगा और लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए उसी स्पष्टता के साथ, जैसा कि सभी दलों के सम्मेलन (एपीसी) में अपनी स्थापना के दौरान होगा । 20 सितंबर को एपीसी के समापन पर 11 पाकिस्तानी विपक्षी दलों के नेताओं ने, जिनमें पीपीपी, पीएमएल-एन, अवामी नेशनल पार्टी और जेयूआई थे, ने संयुक्त मंच, पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के गठन की घोषणा की ।

पीडीएम सार्वजनिक समारोहों, राजनीतिक रैलियों, अविश्वास प्रस्तावों, विधानसभाओं से सामूहिक इस्तीफे और अंत में, जनवरी में एक लंबा मार्च है कि इस्लामाबाद में एक बैठने में समापन होगा जब तक उनकी मांगों को पूरा कर रहे है सहित एक जन विरोध अभियान शुरू करने की पेशकश करता है । चूंकि पाकिस्तान में विपक्षी दलों ने देश में "वास्तविक और बिना पतला" लोकतंत्र को बहाल करने के उद्देश्य से एक नया संयुक्त मोर्चा बनाया है, इसलिए एक यूरोपीय थिंक टैंक ने कहा कि विपक्षी दलों को "एक साथ चिपके रहने" की आवश्यकता होगी, अगर वे वास्तव में "उस पकड़ को ढीला करने का इरादा रखते हैं जो सैन्य प्रतिष्ठान ने शासन और वास्तव में अर्थव्यवस्था पर किया है"।

अमेरिकी राष्ट्रपति के संक्रमित होते ही बनी अनिश्चितता और अराजकता की स्थिति

अमेरिकी राष्ट्रपति सही सौदा हड़ताली को लेकर व्यक्त की प्रतिक्रिया

वैक्सीन बनाने वाले लोगों में विकसित हुई एंटीबॉडी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -