6 बच्चों के अब्बू ने ट्रांसजेंडर से कर लिया निकाह, पत्नी को तीन तलाक़ देकर घर से निकाला
6 बच्चों के अब्बू ने ट्रांसजेंडर से कर लिया निकाह, पत्नी को तीन तलाक़ देकर घर से निकाला
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी नई दिल्ली के भजनपुरा इलाके से तीन तलाक का हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है. भजनपुरा थाना में पुलिस ने महिला की तहरीर पर आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. हालाँकि आरोपी फरार बताया जा रहा है और पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है. उत्तर पूर्वी जिला उपायुक्त (DCP) जॉय एंड टिर्की ने जानकारी दी है कि पीड़ित महिला भजनपुरा इलाके की निवासी है. महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि उसका निकाह लगभग 32 वर्ष पूर्व हुआ था और अब उसके  6 बच्चे हैं. जिनमें 4 लड़कियां और 2 लड़के हैं. 

महिला का आरोप है कि उसके पति ने उसे तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया है और एक ट्रांसजेंडर से शादी कर ली है. हालांकि, बताया जा रहा है कि सामाजिक दबाव के कारण शौहर ने उस ट्रांसजेंडर को भी छोड़ दिया और एक अन्य महिला से निकाह कर लिया. इस निकाह के बाद से ही उसका शौहर घर खाली करने के लिए दबाव डाल रहा था और घर खाली न करने पर गंभीर अंजाम भुगतने की धमकी भी दे रहा था. आरोप है कि उसके शौहर ने 7 जुलाई 2022 को उसे तीन तलाक देकर घर से निकलने को कहा था. 

उत्तर पूर्वी जिला उपायुक्त जॉय टिर्की ने बताया है कि पीड़िता को काउंसलिंग के लिए महिलाओं के खिलाफ अपराध प्रकोष्ठ में भेज दिया गया है. महिला की शिकायत के आधार पर भजनपुरा पुलिस स्टेशन में मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अधिनियम की धारा 4 के तहत केस दर्ज किया गया है और छानबीन शुरू कर दी गई है. पीड़ित महिला ने बताया कि उसका शौहर उसे प्रताड़ित करता है और साथ ही बच्चों के लालन पालन के लिए रुपए भी नहीं देता. वहीं, आरोपी शौहर ने इस मामले में कहा है कि उनकी बीवी द्वारा लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं. 

आरोपी के मुताबिक, उसकी पत्नी यह सब कुछ संपत्ति के लिए कर रही है. घर अपने नाम करवाने के लिए पत्नी दबाव डाल रही है. तीन तलाक़ के आरोप को खारिज करते हुए आरोपी आफताब ने कहा कि उसने कभी पत्नी को तीन तलाक़ नहीं दिया और न ही कभी भी अपनी पति को किसी भी प्रकार से प्रताड़ित किया है. आरोपी का कहना है कि वह चाहता है कि इस पूरे मामले की पुलिस गहराई से जांच करे, ताकि उसे न्याय मिल सके. 

बाइक सवार मां बेटे को बस ने मारी टक्कर, मौके पर ही हुई मौत

अब छत्तीसगढ़ में हुआ श्रद्धा जैसा हत्याकांड, पानी की टंकी के अंदर मिले महिला की लाश के टुकड़े

शराब पीकर हुड़दंग कर रहा था युवक तो लोगों ने की पिटाई, और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -