लोन चुकाने के लिए पिता ने दांव पर लगाई बेटी, 52 साल के अधेड़ से करवा दी 16 वर्षीय मासूम की शादी
लोन चुकाने के लिए पिता ने दांव पर लगाई बेटी, 52 साल के अधेड़ से करवा दी 16 वर्षीय मासूम की शादी
Share:

भागलपुर: बिहार के भागलपुर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ एक पिता ने अपनी ही नाबालिग बेटी की अधेड़ उम्र के व्यक्ति से शादी करवा दी। लड़की शादी नहीं करना चाहती थी। मगर पिता ने फिर भी उसकी शादी करवा दी, तत्पश्चात, उसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करके अपने लिए न्याय मांगा। 16 वर्षीय लड़की ने कहा कि मैं पढ़ना चाहती हूं। मुझे न्याय दिलवाओ नहीं तो मैं जान दे दूंगी।

लड़की का मायका झारखंड के गोड्डा जिले में है। वीडियो में लड़की ने बताया कि उसकी मां का निधन बीते वर्ष यानि दिसंबर 2022 में हो गया था। पिता एक महिला के संपर्क में आए तथा उससे शादी कर ली। लड़की ने कहा, ''पिता के ऊपर बहुत लोन था। फिर 52 वर्षीय व्यक्ति ने उनसे कहा कि वो उनका लोन चुका देगा। बदले में उसने मुझसे शादी करने की मांग की। सौतेली मां ने भी पिता पर दबाव डाला। मैं इस बात से बिल्कुल अंजान थी। मुझे जुलाई महीने में मंदार पर्वत घूमाने के बहाने ले जाया गया। फिर वहां जबरदस्ती उस व्यक्ति से मेरी शादी करवा दी गई।'' पीड़िता ने कहा कि वो इस शादी का विरोध करती रही। मगर किसी ने भी उसकी एक न सुनी। ब्याह कर जब वह भागलपुर पहुंची तो पति रोज उसे मारने-पीटने लगा। वह उससे गाली-गलौच भी करता था। वह जबरदस्ती बंदूक दिखाकर शारीरिक संबंध भी बनाता था। यह सब प्रताड़ना वह झेल नहीं पाई तथा सीधे एक दिन चुपके से वह ससुराल से भाग निकली तथा भागलपुर में अपनी बड़ी बहन के ससुराल आ पहुंची।

युवती ने बताया कि मंगलवार को वह अपने पति एवं पिता की शिकायत करने के लिए महिला थाना पहुंची। मगर महिला पुलिस ने उसकी कोई सहायता नहीं की। बल्कि उसे थाने से यह कहकर भगा दिया कि यह मामला इस प्रदेश का नहीं है। तत्पश्चात, वह थाने गई मगर वहां भी उसकी फरियाद नहीं सुनी गई। आखिर में वह DIG आफिस पहुंची मगर वहां भी इसका आवेदन स्वीकार नहीं हुआ। इससे परेशान होकर लड़की ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। पीड़िता ने बताया कि वह डर के साए में जी रही है। उसे रोज इस बात का डर सताता रहता है कि कहीं उसका पति उसे लेने बहन के घर न आ जाए। वीडियो के माध्यम से लड़की ने इंसाफ की गुहार लगाई है। कहा कि यदि मुझे इंसाफ नहीं मिला तो मैं मर जाऊंगी। वही अब पुलिस द्वारा मामले कि तहकीकात शुरू कर दी गई है।

'मुझे याद है, जब राकेश रोशन चाँद पर उतरे थे..', ममता बनर्जी का बयान, लोग बोले- 'कोई मिल गया' देख ली क्या..

आखिर क्यों चंद्रयान-3 के लैंडर और रोवर का नाम पड़ा विक्रम और प्रज्ञान?

चन्द्रमा पर प्रज्ञान रोवर ने किया 'मून वॉक' ! अमेरिका बोला- भारत का पार्टनर बनने पर हमें गर्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -