26 जनवरी को किसानों की ट्रेक्टर परेड पर फैसला आज, करीब 30 किमी लंबा हो सकता है मार्च
26 जनवरी को किसानों की ट्रेक्टर परेड पर फैसला आज, करीब 30 किमी लंबा हो सकता है मार्च
Share:

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसानों के प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड को लेकर दिल्ली पुलिस के साथ किसान संगठनों की आज एक अहम बैठक होनी है, जिसमें इस परेड के लिए रणनीति तय कर ली जाएगी। उत्तरप्रदेश, हरियाणा और दिल्ली पुलिस आपसी सहयोग से इन रास्तों को निर्धारित करेगी ताकि परेड शांतिपूर्ण तरीके से हो सके। पुलिस अधिकारियों की मीटिंग के बाद किसान संभावित करीब 3 बजे इसका ऐलान कर सकते हैं।

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया है कि, गणतंत्र दिवस पर होने वाली किसानों की परेड को लेकर आज पुलिस के साथ मीटिंग होगी, जिसमें परेड के रास्तों पर निर्णय लिया जाएगा। दिल्ली बहुत बड़ी है और किसान विभिन्न जगहों से यहां पहुंचेंगे, जिस कारण इस परेड के लिए अलग-अलग रास्ते बनाए जा रहे हैं। दिल्ली के अंदर ही 3 रूट बनाए जाएंगे जो की 30 से 40 किलोमीटर तक के होंगे।

इस पर आज लगभग 2:00 बजे तक सब कुछ निर्धारित हो जाएगा, जिसके बाद हम इसका ऐलान कर देंगे। किस ओर से एंट्री होगी और किस ओर से निकासी होगी ये हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस आपसी सहयोग से निर्धारित करेगी। इसमें हमारे वॉलंटियर्स भी शामिल होंगे, जो पुलिस की सहायता करेंगे। दरअसल शुक्रवार शाम को हई पुलिस और किसानों की मीटिंग में पुलिस द्वारा एक रोड मैप किसानों के समक्ष रखा था, जिस पर किसानों की ओर से कहा गया था कि हम विचार विमर्श कर इसका जवाब देंगे।

1000-500 के बाद अब इन 3 नोटों को बंद करने जा रही RBI ! जानिए क्या है योजना

रिलायंस क्यू3 का नेट प्रॉफिट 12.5 पीसी से बढ़कर हुआ इतने करोड़

100 रुपए प्रति लीटर होने के करीब पेट्रोल, जानें क्या है डीजल का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -