कर्ज में डूबा था किसान तो लगा लिया मौत को गले

Jun 13 2019 01:40 PM
कर्ज में डूबा था किसान तो लगा लिया मौत को गले

हाल ही में अपराध का एक मामला कुशीनगर से सामने आया है. इस मामले में मिली खबरों के मुताबिक़ कुशीनगर जिले के कसया थानाक्षेत्र के गांव धुरिया सिंहपुर निवासी एक किसान ने आत्महत्या कर ली. वहीं उनका शव कमरे की छत से लटका मिला है. इस मामले में मिली खबरों के मुताबिक़ किसान गले मे रस्सी का फंदा लगाकर छत की कुण्डी से झूल गया. वहीं मिली जानकारी के मुताबिक़ परिजनों के अनुसार कर्ज में डूबे हाेने के कारण उन्होंने यह कदम उठाया.

वहीं बताया गया है कि यह घटना बुधवार देर शाम की है और पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा है. वहीं इस मामले में परिजनों के मुताबिक़ किसान गोविन्द सिंह (45) खेती व मकान निर्माण के लिए बैंक से कर्ज लिए थे. खबरों के मुताबिक़ कर्ज की अदायगी को लेकर उन पर दबाव था और इस कारण वह कुछ दिनों से काफी परेशान थे. आप सभी को बता दें कि यह भी बताया गया है कि किसान के पुत्र मनीष ने घटना की लिखित जानकारी पुलिस को दी और उसने तहरीर में लिखा है कि ''उसके पिता ने खेती, मकान बनवाने एवं बेटी रिंकू की शादी के लिए लगभग 15 लाख रुपये कर्ज लिया था.

उसकी अदायगी को लेकर वह पिछले कुछ दिनों से काफी परेशान व चिंतित थे. इसी अवसाद में उन्होंने खुदकुशी की है. पत्नी किरन बेसुध पड़ी हैं. वह घटना के बावत कुछ नहीं बता पा रहीं हैं.'' इस मामले में बात करते हुए एसएचओ सुनील राय ने बताया कि किसान गोविंद सिंह ने आत्म हत्या की है और उनके पुत्र ने मौत का कारण कर्ज बताया. उसने लिखित शिकायत भी दी है.

बदमाशों ने बाबा पर किया कुल्हाड़ी और लाठी-डंडे से हमला, मौत

पुरानी रंजिश के चलते बदमाशों ने मारी युवक को गोली

कथावाचक बना हैवान, नौ महीने तक लड़की संग किया दुष्कर्म