पांचवे दौर की बातचीत में भी नहीं पूरी हुईं किसानों की डिमांड, सिर्फ इस बात पर बनी सहमति
पांचवे दौर की बातचीत में भी नहीं पूरी हुईं किसानों की डिमांड, सिर्फ इस बात पर बनी सहमति
Share:

नई दिल्ली: किसानों के प्रदर्शन को खत्म करने के लिए अब तक पांच दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन अब भी प्रदर्शन खत्म नहीं हुआ है। बीते शनिवार को करीब पांच घंटे की वार्ता हुई और इसमें किसान और सरकार किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सके। वैसे अब 9 दिसंबर को एक बार फिर दोनों पक्ष आमने-सामने होंगे। जी दरअसल बीते दिनों गृह मंत्री अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे। वहीँ किसान संगठनों के साथ पांचवें की दौर की वार्ता से पहले एक और बैठक हुई, जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मौजूद रहे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी मीटिंग में शामिल हुए थे।

उसके बाद पीएम मोदी और अमित शाह की फिर बैठक हुई और दो बजे सरकार और किसानों की वार्ता शुरू हुई। इस बैठक में सरकार की तरफ से कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल मौजूद थे। इसके अलावा किसानों की ओर से उनके 40 प्रतिनिधि शामिल थे। किसानों की तरफ से कहा गया था कि सरकार बार-बार तारीख दे रही है, सभी संगठनों ने एकमत से फैसला लिया है कि अब बातचीत का आखिरी दिन है। बीते कल ही किसान संयुक्त मोर्चा के प्रधान रामपाल सिंह ने कहा था, 'आर-पार की लड़ाई करके आएंगे, रोज-रोज बैठक नहीं होगी। बैठक में कोई और बात नहीं होगी, कानूनों को रद्द करने के लिए ही बात होगी।'

बैठक में किसान संगठनों ने कहा कि 'हमारे पास एक साल की सामग्री है। सरकार को तय करना है वो क्या चाहती है। किसान नेताओं ने सरकार से कहा कि आप बता दीजिए कि आप हमारी मांग पूरी करेंगे या नहीं। किसान सरकार से हां या ना में जवाब मांग रहे थे। वे प्ले कार्ड लेकर पहुंचे थे, जिसपर Yes or No लिखा था।' वैसे हम आपको यह भी बता दें कि करीब पांच घंटे तक चली बैठक में कोई नतीजा नहीं निकला लेकिन अब आने वाले 9 दिसंबर को फिर से बैठक होगी।

HD कुमारस्वामी बोले- 'कांग्रेस ने बर्बाद कर दिया, BJP से दोस्ती होती तो...'

पहले से काफी बेहतर हैं राहुल रॉय, जल्द होंगे हॉस्पिटल से डिस्चार्ज

क्या है आज के शुभ मुहूर्त-राहुकाल, जानिए पंचांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -