राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान, कहा- कल दिल्ली में नहीं होगा चक्का जाम, लेकिन ...
राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान, कहा- कल दिल्ली में नहीं होगा चक्का जाम, लेकिन ...
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि छह फरवरी को होने वाला देशव्यापी चक्का जाम दिल्ली में नहीं होगा। उन्होंने समर्थकों से आग्रह किया है कि जो लोग यहां नहीं आ पाए वो अपने-अपने स्थानों पर कल चक्का जाम शांतिपूर्ण तरीके से करेंगे।

नए कृषि कानूनों को वापस लेने और न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर कानून बनाए जाने की मांग करते हुए आंदोलन कर रहे किसान नेताओं ने चक्का जाम करने की घोषणा की है। संयुक्त किसान मोर्चा के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा इस बारे में जानकारी देते हुए कहा था कि छह फरवरी को पूरे देश में आंदोलन होगा। इसके साथ ही, दोपहर 12 बजे से दोपहर तीन बजे तक सड़कों को जाम भी करेंगे। किसान संगठनों ने चक्का जाम करने की यह घोषणा बजट में किसानों को 'नजरअंदाज' किए जाने, विभिन्न जगहों पर इंटरनेट बंद करने सहित अन्य मुद्दों के विरोध में किया है।

बता दें कि सिंघु, गाजीपुर सहित दिल्ली की कई सरहदों पर हजारों की तादाद में किसान नवंबर से आंदोलन कर रहे हैं। 26 जनवरी को हुई ट्रैक्टर रैली में हिंसा के बाद आंदोलन कर रहे किसानों की तादाद में बीते दिनों कमी आई थी, मगर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत के भावुक होने के बाद एक बार फिर से आंदोलन को बड़ी तादाद में किसानों का समर्थन मिलने लगा।

NCB ने किया अंतरराष्ट्रीय तस्कर करण सजनानी और उसकी महिला मित्र को गिरफ्तार

इन्वेंट्री और विदेशी मुद्रा पर 2,355 करोड़ रुपये से तिगुना हुआ शुद्ध लाभ

सरकार पॉलिसीधारकों के लिए एलआईसी आईपीओ को 10 प्रतिशत कर सकती है आरक्षित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -