सरकार पॉलिसीधारकों के लिए एलआईसी आईपीओ को 10 प्रतिशत कर सकती है आरक्षित
सरकार पॉलिसीधारकों के लिए एलआईसी आईपीओ को 10 प्रतिशत कर सकती है आरक्षित
Share:

सरकार सार्वजनिक निर्गम में जीवन बीमा निगम (LIC) के पॉलिसीधारकों के लिए योजनाबद्ध आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) का 10 प्रतिशत आरक्षित करने की योजना बना रही है। रिपोर्ट के अनुसार आईपीओ के लॉन्च से पहले 1 करोड़ से अधिक नए डीमैट खाते भी खोले जाएंगे। इससे पहले सोमवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट 2021 के भाषण के दौरान घोषणा की थी कि वित्तीय वर्ष 2022 में एलआईसी आईपीओ लाया जाएगा।

आर्थिक मामलों के सचिव तरुण बजाज ने कहा एलआईसी आईपीओ अगले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में बाजार में उतर सकता है, और सरकार ने इसे सुविधाजनक बनाने के लिए जीवन बीमा निगम अधिनियम 1956 में संशोधन पेश किया है। केंद्रीय बजट के साथ वित्त मंत्री द्वारा वित्त विधेयक 2021 के माध्यम से 27 संशोधनों को धक्का दिया गया है।

सरकार ने आईपीओ से पहले एलआईसी के एम्बेडेड मूल्य का आकलन करने के लिए एक्चुरियल फर्म मिलिमन एडवाइजर्स एलएलपी इंडिया को नियुक्त किया है, भारतीय इतिहास में सबसे बड़ा सार्वजनिक मुद्दा होने की संभावना है। निवेश विभाग और सार्वजनिक परिसंपत्ति प्रबंधन सचिव तुहिन कांता पांडे ने कहा कि सरकार अगले वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में अप्रैल से शुरू होने वाले जीवन बीमाकर्ता की सूची को पूरा करने की योजना बना रही है।

मार्केट वैल्यूएशन bse mcap आरएस 200 लाख करोड़ रुपए के ऐतिहासिक स्तर को किया पार

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए क्या हैं आज के भाव

2.09 प्रतिशत की बढ़त पर बंद हुए भारती एयरटेल लिमिटेड के शेयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -