किसान को खेत में मिला एक करोड़ रुपये का कीमती हीरा
किसान को खेत में मिला एक करोड़ रुपये का कीमती हीरा
Share:

कुरनूल जिले के किसानों को अपने खेतों में कीमती हीरे मिलते हैं। बता दें कि जोन्नेगिरी, पगदिराई, जी एरागुडी और पेरावली उन जगहों में से हैं जहां अब तक हीरे मिले हैं। हाल की रिपोर्ट के अनुसार, यह ध्यान दिया जाता है कि पिछले दो दिनों से तेलुगु राज्यों में हो रही बारिश के कारण ऐसे ही एक हीरे की खोज हुई है। एक स्थानीय किसान ने एक मूल्यवान हीरा खोजा। आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के थुगली अंचल के चिन्ना जोन्नागिरा में एक खेत में काम करते हुए किसान को इस कीमती हीरे की खोज हुई।

यहां बता दें कि अकेले हीरे की कीमत एक करोड़ पच्चीस लाख रुपये थी। हीरे को कीमती पत्थर और सोने के व्यापारियों को नीलाम कर दिया गया। हालांकि, उसी खुली नीलामी में हीरा विक्रेताओं ने कहा कि पत्थर की कीमत 3 करोड़ रुपये से अधिक थी। दूसरी ओर, चट्टान से एक करोड़ 25 लाख रुपये मिलने पर किसान का परिवार खुशी से झूम उठा।

वैसे कहते हैं कि हीरे के रूप में भाग्य ने उस गरीब किसान के घर का दरवाजा खटखटाया, जो जमीन से दूर रहकर सिर्फ खेती में विश्वास रखता था। मूंगफली के बीज बोने के लिए जमीन तैयार करते समय किसान ने पत्थर देखा। जबकि ग्रामीणों का दावा है कि सात साल पहले झोंनागिरी के एक व्यक्ति ने 37 लाख रुपये का हीरा खोजा था। हर साल, यह क्षेत्र शुरुआती बारिश के दौरान 50 छोटे और बड़े हीरे तक का पता लगाने के लिए जाना जाता है। लगभग 40 वर्षों से यहां हीरे की खोज की गई है, और दुनिया भर से पर्यटक लाल मिट्टी में हीरे की तलाश में आते हैं।

तीन घंटे से घटाकर 90 मिनट हुई इंटर परीक्षा की अवधि

खत्म हुआ इंतजार! भारतीय बाजार में आई Sputnik V वैक्सीन, जानिए क्या है दाम

गृह मंत्रालय ने दोहराए कोरोना से जुड़े ये दिशानिर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -