गृह मंत्रालय ने दोहराए कोरोना से जुड़े ये दिशानिर्देश
गृह मंत्रालय ने दोहराए कोरोना से जुड़े ये दिशानिर्देश
Share:

गृह मंत्रालय ने 27 मई को उन जिलों में रोकथाम उपायों को लागू करने के लिए 29 अप्रैल को जारी आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत दिशानिर्देशों को दोहराया, जहां या तो परीक्षण सकारात्मकता दर पिछले एक सप्ताह में 10 प्रतिशत से अधिक रही है या जहां बिस्तर अधिभोग 60 प्रतिशत से अधिक है। 

केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने राज्यों को लिखा है कि हालांकि रोकथाम और अन्य उपायों के सख्त कार्यान्वयन से गिरावट की प्रवृत्ति हुई है, नए और सक्रिय कोरोनावायरस मामलों की संख्या दक्षिणी और उत्तर-पूर्वी क्षेत्रों के कुछ क्षेत्रों को छोड़कर अभी भी बहुत है। गिरती प्रवृत्ति के बावजूद, सक्रिय मामलों की संख्या अभी भी बहुत अधिक है। इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि रोकथाम के उपायों को सख्ती से लागू किया जाता रहे। राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा किसी भी छूट पर स्थानीय स्थिति, आवश्यकताओं और संसाधनों का आकलन करने के बाद, उचित समय पर, वर्गीकृत तरीके से विचार किया जा सकता है। 

31 मई तक प्रभावी दिशा-निर्देश अब 30 जून तक लागू रहेंगे। 29 अप्रैल के आदेश में, एमएचए ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को निर्देश दिया कि वे उन जिलों में गहन और स्थानीय नियंत्रण उपायों के लिए जाएं, जहां कोरोना मामलों की अधिक संख्या है। वायरल बीमारी के प्रसार की जाँच करें।

खत्म हुआ इंतजार! भारतीय बाजार में आई Sputnik V वैक्सीन, जानिए क्या है दाम

राहुल ने केंद्र पर बोला हमला, कहा- "पीएम मोदी की नौटंकी से आई कोरोना की दूसरी लहर"

दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान, 31 मई से खुलेंगे फैक्ट्रियों के ताले, शुरू होगा कंस्ट्रक्शन का भी काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -