'शीला की जवानी हो' या 'मुन्नी की बदनामी' सभी को अपनी उंगली पर नचाती हैं फराह
'शीला की जवानी हो' या 'मुन्नी की बदनामी' सभी को अपनी उंगली पर नचाती हैं फराह
Share:

चाहे 'शीला की जवानी हो' या 'मुन्नी की बदनामी' लगभग सभी आईटम सॉन्ग में अभिनेत्रियों को अपनी उंगली पर नचाने वाली कोरियोग्राफर फराह खान का आज 54वां जन्मदिन हैं. आपको बता दें फराह मशहूर कोरियाग्राफर होने के साथ-साथ शानदार फिल्म निर्देशक भी है. फराह खान का जन्म 9 जनवरी 1965 को हुआ था. वे फेमस कॉमेडियन और फिल्म डायरेक्टर साजिद खान की बहन हैं. फराह ने अपने से छोटे उन्होने शिरीष कुंदर से 2004 में शादी की थी.

फराह ने बॉलीवुड को कई सारी सफल फ़िल्में दी है. उन्होने बॉलीवुड में डायरेक्शन, अदाकारी, कोरियोग्राफी के जरिए अपनी विशेष पहचान बनाई है. अपने फिल्मी करियर में अब तक वे 80 से अधिक फिल्मों में कोरियाग्राफी कर चुकी है. फराह ने"मानसून वेडिंग","वेनेटी फेयर", "शिरीन फरहाद की तो निकल पड़ी", "बॉम्बे ड्रीम्स" और ''तूतक तूतक तूतिया'' जैसी फिल्मों में काम किया.

फराह को कई बार बेस्ट कॉरियाग्राफी के पुरुष्कार से नवाजा जा चुका है. फराह खान "शीला की जवानी”, "मुन्नी बदनाम हुई","वो लड़की है कहां", "इक पल का जीना" जैसे सुपर हिट गानों को कोरियोग्राफ कर चुकी हैं. इसके साथ ही उन्होंने मैं हूँ ना और हैप्पी न्यू ईयर जैसी सुपरहिट फिल्मो का निर्माण भी कर चुकी है. वो बिग बॉस के सीजन 8 को होस्ट भी कर चुकी है. वही फराह एक कुकरी शो को होस्ट के तौर पर भी काम किया है. फ़िलहाल वे सोनी टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो इन्डियन आइडल को जज कर रही है.

4 साल बाद बॉलीवुड में वापसी कर रहा है ये मशहूर स्टारकिड

'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' का टाइटल ट्रैक रिलीज़, सोनम ने की राजकुमार को KISS

टेस्ट सीरीज जीतने के बाद कोहली ने चिढ़ाते हुए खिलाया पत्नी अनुष्का को केक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -