प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. थिरुवेंगडम का निधन, चेन्नई में ली अंतिम सांस ली
प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. थिरुवेंगडम का निधन, चेन्नई में ली अंतिम सांस ली
Share:

साउथ में स्थिति खराब हो गई है क्योंकि अग्रणी डॉक्टरों में से एक का निधन हो गया है। उल्लेखनीय चिकित्सक और पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित डॉ. केवी थिरुवेंगडम ने 3 अक्टूबर को चेन्नई में अंतिम सांस ली। रिपोर्ट के अनुसार, डॉ. थिरुवेंगडम पिछले कुछ दिनों से बीमार थे, जिसके बाद उनका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। प्रोफेसर केटीवी के नाम से प्रसिद्ध डॉ. थिरुवेंगडम की मृत्यु के समय उनकी उम्र 94 वर्ष थी। उनकी पत्नी, डॉ. मालती का हाल ही में निधन हो गया।

अपने लंबे करियर के दौरान, उन्हें कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया, जिनमें डॉ. बीसी रॉय पुरस्कार के लिए प्रख्यात चिकित्सा शिक्षक, सरकारी स्वर्ण पदक और पनागल पदक के राजा, अन्य शामिल हैं। प्रोफेसर TVK भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) की वैज्ञानिक सलाहकार समिति पर थे, और डॉ। एमजीआर मेडिकल विश्वविद्यालय के लिए बोर्ड ऑफ स्टडीज का एक हिस्सा भी थे। डॉ। थिरुवेंगडम को उनके रोगी के अनुकूल दृष्टिकोण के लिए जाना जाता था और उन्हें "चिकित्सा का पैदल विश्वकोश" कहा जाता था। कई लोगों ने दवा के साथ ज्ञान के अपने विशाल धन और रोगियों के प्रति उनके संवेदनशील दृष्टिकोण को याद किया।

वही एक बार, 2017 में मद्रास म्युज़िंग्स में प्रकाशित शोभा मेनन के साथ एक साक्षात्कार में, डॉ. थिरुवेंगडम ने अपने रोगियों के प्रति अपने आगमन के बारे में बताया। उन्होंने कहा, “मेरे पेशे में, आप बहुत मानवीय दुख देखते हैं। एक अच्छा 'सुनने वाला' डॉक्टर होने के कारण रोगी को बहुत मदद मिलती है, ताकि दिमाग में संघर्ष को भी सुलझाया जा सके। मैं पूरे रोगी के इलाज में दृढ़ता से विश्वास करता हूं न कि उसका एक हिस्सा। एक मरीज ने यह भी कहा कि मुझे पाषाण युग से होना चाहिए क्योंकि मैंने खाद्य पदार्थ निर्धारित करने से पहले उस पर नोट्स लेने में बहुत समय बिताया था !!

मैसूरु डिवीजन ने सुरक्षा के लिए घाट सेक्शन में एक अपग्रेडेड सिग्नलिंग प्रोजेक्ट की स्थापना की

मोदी सरकार अंबानी और अंडानी के हवाले करना चाहती है खेती का पूरा बाजार: राहुल गाँधी

नासिक से पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार, व्हाट्सएप पर भेजता था ख़ुफ़िया जानकारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -