मोदी सरकार अंबानी और अंडानी के हवाले करना चाहती है खेती का पूरा बाजार: राहुल गाँधी
मोदी सरकार अंबानी और अंडानी के हवाले करना चाहती है खेती का पूरा बाजार: राहुल गाँधी
Share:

देश के कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नए एग्रीकल्चर कानूनों के विरुद्ध केंद्र सरकार के विरुद्ध एक बार फिर हमला बोला है, पंजाब के मोगा में खेती बचाओ रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा है कि यदि गवर्मेंट को ये बिल पास करना ही था तो सबसे पहले लोकसभा एवं राज्यसभा में वार्ता करनी चाहिए थी। वही राहुल गांधी ने कहा कि वे कृषकों को गारंटी देना चाहते हैं कि जिस दिन कांग्रेस सत्ता में आई उस दिन इन तीनों काले कानून को समाप्त कर देगी तथा इन कानूनों को कूड़ेदान में फेंक देगी। 

वही कांग्रेस नेता ने कहा कि वे पंजाब के कृषकों को विश्वास दिलाना चाहते हैं कि कांग्रेस पुरे देश के कृषकों के साथ खड़ी है तथा कांग्रेस एक इंच भी अपने वादे से पीछे नहीं हटने वाली है। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार एमएसपी को समाप्त करना चाहती है तथा चाहती है कि खेती का पूरा मार्केट अंबानी और अंडानी के हवाले कर दिया जाए, परन्तु कांग्रेस पार्टी ऐसा नहीं होने देगी। 

साथ ही राहुल ने कहा कि यदि कृषक इन नए कानूनों से प्रसन्न हैं तो देश भर में किसान प्रदर्शन क्यों कर रहे हैं? पंजाब में किसान प्रदर्शन क्यों कर रहे हैं। राहुल ने कहा कि COVID-19 संकट में इन तीन कानूनों को निर्धारित करने की क्या जल्दबाजी थी। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वे ये मानते हैं कि कृषकों की उपज क्रय करने के लिए बने मौजूदा सिस्टम में खामी है, परन्तु इस सिस्टम को सुधारने की आवश्यकता है, इसे समाप्त करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यदि ये सिस्टम समाप्त हो गया तो किसानों के पास कुछ नहीं बचेगा और किसान को सीधा अंबानी और अडानी से बात करनी पड़ेगी और इस बातचीत में किसान मारा जाएगा। वही इस दौरान राहुल गाँधी ने एक बार मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

सामूहिक दुष्कर्म की घटना को कांग्रेस मंत्री ने बताया 'छोटी' घटना, मचा बवाल

कर्नाटक: पर्यटन मंत्री सीटी रवि ने अपने पद से दिया इस्तीफा

कर्नाटक: दिवंगत आईएएस डीके रवि की पत्नी कांग्रेस में हुई शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -