27 लाख के नकली नोट जब्त..! हैदराबाद से 2 आरोपी गिरफ्तार
27 लाख के नकली नोट जब्त..! हैदराबाद से 2 आरोपी गिरफ्तार
Share:

हैदराबाद: नोटबंदी के बाद भी नकली नोटों की छपाई और उनके प्रसार का काला धंधा पूरी तरह बंद नहीं हुआ है। हैदाराबाद के साउथ जोन टास्क फोर्स की टीम ने चंद्रयान गुट्टा के पुलिस के साथ मिलकर पुराने शहर में नकली नोट छापने के आरोप में सोमवार (20 फ़रवरी) को दो लोगों को अरेस्ट किया है, इसमें एक महिला भी शामिल है। पुलिस के मुताबिक, दोनों आरोपी नकली नोटों की छपाई और प्रचलन में लिप्त थे और नकली नोटों को तेलंगाना और अन्य राज्यों में भेजते थे, इनके पास से 27 लाख रुपये मूल्य के नकली नोट मिले हैं। साथ में पुलिस की टीम ने लैपटॉप, प्रिंटर, लेमिनेटर, ग्रीन पेपर वगैरह भी जब्त किया है।

सूचना के आधार पर पुलिस टीमों ने आरोपियों को चंद्रायनगुट्टा से गिरफ्तार किया है और उनके पास से नकली नोट और अन्य सामग्री बरामद कर ली। पुलिस ने बताया है कि इस मामले में मुख्य संदिग्ध, महिला आरोपी का भाई है, आरोपी महिला के भाई ने अपनी बहन के साथ मिलकर नोट छापने के लिए सामग्री खरीदकर 500 रुपये के नकली नोट छपवाए थे। पुलिस ने बताया कि आरोपी के भाई रमेश बाबू को गुजरात में नकली नोटों की आपूर्ति करने के लिए राज्य पुलिस ने जनवरी में अरेस्ट किया था। पुलिस ने बताया है कि, बाद में मुख्य आरोपी रमेश बाबू की बहन रामेश्वरी ने एक अन्य आरोपी और एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर हसन बिन हामूद से संपर्क किया, उसने नकली भारतीय नोटों और छपाई करने के सामान के साथ में उन्हें चंद्रायनगुट्टा में शिफ्ट करवा दिया।

पुलिस के मुताबिक, मुख्य आरोपी रमेश बाबू एक कार मैकेनिक था, लॉक डाउन के दौरान उसकी आमदनी बंद हो गई थी, गुजारा नहीं हो रहा था, इसके बाद उसने जानकारी हासिल कर नकली नोट छापने और प्रसार करने का काम शुरू किया था ।  सितंबर 2022 में उसे हैदराबाद की गोपालपुराम पुलिस ने अरेस्ट किया था, फिर जेल में हत्या के आरोपी हसन बिन हामूद से मिला। जेल से छूटने के बाद आरोपी रमेश बाबू ने अपनी बहन रामेश्वरी और हसन बिन हामूद के साथ मिलकर फिर से नकली नोट छापने का कारोबार शुरू किया।

'पिता और भाई करते हैं यौन शोषण...', नाबालिग छात्रा की आपबीती सुन कांप गए टीचर और प्रिंसिपल

सैन्य अधिकारी की नाबालिग बेटी का रेप, बेटे के साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म, तनवीर आलम फरार

BF से झगड़ा कर ट्रेन से उतरी युवती हुई सामूहिक बलात्कार का शिकार, दो आरोपी गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -