पुतिन के साथ समझौते पर पहुंचने में विफलता के परिणामस्वरूप तीसरा विश्व युद्ध होगा: ज़ेलेंस्की
पुतिन के साथ समझौते पर पहुंचने में विफलता के परिणामस्वरूप तीसरा विश्व युद्ध होगा: ज़ेलेंस्की
Share:

 

कीव: जैसा कि मास्को ने कीव पर अपना आक्रमण जारी रखा है, यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि वह अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन के साथ चर्चा के लिए तैयार हैं, लेकिन चेतावनी दी कि ऐसा करने में विफलता के परिणामस्वरूप "तीसरा विश्व युद्ध" होगा।

"मैं उसके साथ बातचीत करने के लिए तैयार हूं। मैं पिछले दो सालों से तैयारी कर रहा था। और मुझे विश्वास है कि बातचीत के बिना, हम इस युद्ध को रोकने में असमर्थ होंगे" ज़ेलेंस्की ने रविवार रात केबल न्यूज नेटवर्क को यह कहा। उन्होंने कहा, "मेरा मानना ​​है कि हमें पुतिन के साथ बातचीत करने या उनसे बात करने के लिए किसी भी प्रारूप या अवसर का उपयोग करना चाहिए। हालांकि, अगर ये प्रयास विफल हो जाते हैं, तो यह संकेत देगा कि हम तीसरे विश्व युद्ध के बीच में हैं।"

जैसे ही आक्रमण अपने एक महीने के निशान के करीब पहुंच गया, राष्ट्रपति ने कहा कि "हमने हमेशा सौदेबाजी पर जोर दिया है। हमने हमेशा संचार और शांतिपूर्ण समाधान की वकालत की है"। "और मैं चाहता हूं कि हर कोई, विशेष रूप से मॉस्को में, आज मुझे सुनें। यह एक साथ आने का समय है। यह बातचीत का समय है। यह यूक्रेन की क्षेत्रीय अखंडता और निष्पक्षता को बहाल करने का समय है।" ज़ेलेंस्की ने "युद्ध की समाप्ति, सुरक्षा गारंटी, संप्रभुता, क्षेत्रीय अखंडता बहाली, हमारे देश के लिए वास्तविक गारंटी, हमारे लोगों के लिए वास्तविक सुरक्षा" के रूप में चर्चा के लिए अपने उद्देश्य को भी बताया। यूक्रेन के नेता ने आगे कहा कि अगर उनका देश नाटो का सदस्य होता तो कोई संघर्ष नहीं होता।

इजरायल के पीएम नफ्ताली बेनेट की भारत यात्रा का उद्देश्य संबंधों को बढ़ाना है

जेलेंस्की के कपड़ों की आलोचना करने वालों पर भड़की मीरा राजपूत

25001 चावल के दानों से छात्रा ने बनाई PM मोदी की तस्वीर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -